वर्ल्ड मेमन अर्गनाइजेशन, लायंस क्लब का संयुक्त मुफ्त स्वास्थ्य शिविर संपन्न

पालघर ।। जिला मुख्यालय स्थित कचहरी रोड पर लायंस क्लब आँफ पालघर,पहले माले पर बने कार्यालय में गुरुवार को संपन्न मुफ्त चिकित्सा शिविर में तीन वर्षों से लगातार जारी शिविर का रिकॉर्ड टुट गया। इस बार 192 रोगियों के विभिन्न तकलीफों की जांच,सलाह एवं निदान के साथ सर्जरी हेतु रेफर किया गया।

बतादें कि उक्त निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हर महीने के आखिरी गुरुवार को वर्ल्ड मेमन अर्गनाइजेशन,मेमन हास्पिटल तथा लायंस क्लब पालघर के सौजन्य से की जाती है। जिसमें कुशल चिकित्सकों की टीम मुंबई से सम्मिलित होकर मुफ्त में ब्लडप्रेशर,पैरालाइसिस,आँख से संबंधित बिमारियों,मधुमेह, हार्ट संबंधी रोगों,हड्डियों,दांतों,एवं कैंसर संबंधित असाध्य रोगों की जांच,सलाह,निदान एवं सफल आपरेशन भी कुशल चिकित्सकों के देखरेख में की जाती रही है। इस सुअवसर का काफी मजलूम, असहाय,परिस्थिति जन्य लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।

    ●क्या कहते है चेयरमैन आँफ लायंस ईकबाल धनानी●

मेडिकल प्रोजेक्ट्स चेयरपर्सन आँफ लायंस क्लब पालघर लायन ईकबाल भाई धनानी के मुताबिक  गुरुवार को संपन्न निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में आँख से संबंधित 43 रोगियों में 19 रोगियों को मोतियाबिंद की शिकायत पर दो मरीजों को आपरेशन की सलाह दी गयी। ब्लडप्रेशर एव मधुमेह के 41 रोगियों के जांच के दौरान 23 रोगियों में पैरालिसिस की अधिक खतरा के मद्देनजर एक रोगी को एंजोग्राफी के लिए मुंबई रवाना किया गया।

◆हर महीने आखिरी गुरुवार को होती है मुफ्त स्वास्थ्य शिविर◆

कैंसर संबंधी बिमारियों में मुँह के कैंसर संबंधित शिकायत पर जांचोपरांत सामान्य जांच में कोई बिमारी सामने नही ज्ञात हुई है। उक्त मुफ्त स्वास्थ्य शिविर में ईकबाल भाई धनानी,डाँ रफीक धड़ा, इकबाल शेख,लायंस परितोष राणा से हर महीने आखिरी गुरुवार से चार रोज पहले रोगियों के परिवार वाले अपना नामांकन रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट