मातम में बदल गयी मूर्ति विसर्जन की खुशियाँ, साथ चल रहे युवक की वाहन के नीचे आने से मौत

पूरे गाँव में मातम का माहौल, विधायक ने घर पहुँच कर प्रकट की शोक संवेदना ...

अमानीगंज, अयोध्या ।। धूमधाम से चल रहे मूर्ति विसर्जन की खुशियां उस समय मातम में बदल गयीं जब माता जी के मूर्ति के साथ ट्रैक्टर पर साथ चल रहे इक्कीस वर्षीय युवक की ट्रैक्टर से गिरकर दर्दनाक मौत हो गई ।  साथ में चल रहे लोग आनन-फानन में अन्य वाहन की व्यवस्था कर घायल युवक को किसी तरह लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हुए और कुछ ही दूर गए थे कि युवक सांसें थम गयीं । घटना के बाद शव के गाँव पहुंचते ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया और लोग दहाड़े मार कर रोने लगे ।

घटना की सूचना पर पहुंचे रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंटाते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दिलवाने की बात कही । उपजिलाधिकारी रुदौली तथा कोतवाल रुदौली ने देर रात बेतौली गांव पहुंचकर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया ।

प्राप्त जसनकारी के अनुसार रुदौली कोतवाली क्षेत्र के बेतौली गांव में नौ दिन तक दुर्गा पूजा समारोह की व पूजा पाठ की खुशियों के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मूर्ति विसर्जन के लिए ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर कामाख्या धाम पर स्थित गोमती नदी के तट पर मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे । गाजे-बाजे के साथ चल रहे लोग सैदपुर गांव के मोड़ पर पहुंचे ही थे की उसी समय विनय अवस्थी इक्कीस वर्ष पुत्र हनुमान अवस्थी ट्रैक्टर से गिरकर उसके पहिए के नीचे दब गया । आनन-फानन में ग्रामीण उसे लेकर जिला अस्पताल के लिए भागे लेकिन ड्यौढ़ी बाजार पहुंचते-पहुंचते उसने दम तोड़ दिया । शव के गांव पहुंचते ही गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया लोग दहाड़े मार कर रोने लगे । मृतक विनय अवस्थी इक्कीस वर्ष का था और वह दो भाई थे । घटना की सूचना पाते ही रात बारह बजे रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और कहा कि वह मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दिलाने के लिए लिखेंगे । वहीं रूदौली के उप जिलाधिकारी ने दैवीय आपदा राहत कोष से आर्थिक सहायता राशि दिलाने की बात कही है । कोतवाल रुदौली ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है वहीं दूसरी ओर मृतक के घर पर परिजनों का रो - रो कर बुरा हाल है और गांव के लोग दहाड़ मार कर रो रहे हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट