संक्रमण को बढ़ावा दे रहा है नगर पंचायत का बाजार जिम्मेदार कौन?

प्रयागराज ।। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना जैसे घातक बीमारी के रोकथाम के लिये लोकडौन का नियम लागू कर रखा है।ताकि लोग संक्रमण से बच सके।परन्तु सराय अकिल नगर पंचायत का बाजार संक्रमण को बढ़ावा दे रहा है।सारा दिन चाहे बड़ा ब्यापारी हो या छोटा ब्यापारी धंदा चालू रहता है।लोग हल्का से दुकान का दरवाजा उठा लेते है और ग्राहक को अंदर बैठा लेते है चाहे वह कही का भी हो।चाहे वह मास्क लगाय हो अथवा नही कोई फर्क नही पड़ता उन्हें तो बस धंदा करना है।कुछ तो बैक डोर का इस्तेमाल करते है।लोकडौन में कुछ छूट के कारण सुबह से ही लोग बाजार में दिखने लगते है कोई ग्रामीण क्षेत्रो से आरहा है तो कोई कही से।कोरोना गाइडलाइन को ठेंगा दिखाते लोग बेखौफ अपने कार्य कर रहे है।

खतरनाक साबित हो सकता है सब्जी मंडी

संक्रमण के लिये खतरनाक है सब्जी मंडी क्योंकि वहाँ पर एक दूसरे से सटी हुई दुकाने सकरा रास्ता जहाँ लोग एक दूसरे से चिपके बिना नही निकल सकते है।जो कि संक्रमण को बढ़ावा देता है। यही हाल बैंको का भी है लोग बिना दूरी के लंबी कतार में खड़े रहते है।

सोचने वाली बात है इतना जानकारी देने के बावजूद लोग कोरोना जैसे महामारी से बेखौफ है अगर नगरपंचायत सरायअकिल बाजार का यही हाल रहा तो वह दिन दूर नही की नगर पंचायत निवासी संक्रमित से दूर हो पाएंगे इतनी बड़ी लापरवाही का आखिर जिम्मेदार कौन?।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट