बाईक शोरूम में आग लगने से लाखों का समान जलकर खाक

वाराणसी ।। अकथा पहड़िया स्थित सिटी होंडा बाइक शोरूम में आग लगने से लगभग 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को 2 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। अग्निशमन विभाग सोमवार को पड़ताल करेगा कि शोरूम में आग लगने की वजह क्या थी और आग पर काबू पाने के उचित इंतजाम थे या नहीं थे।

सिटी होंडा बाइक शोरूम के डायरेक्टर राजेश प्रसाद ने बताया कि रविवार की रात वह भोजन करने के बाद सो गए थे। आधी रात बाद उनके मोबाइल पर शोरूम के सिक्योरिटी गार्ड का फोन आया तो आग लगने की जानकारी हुई। हालांकि तब तक पुलिस और अग्निशमन विभाग को सूचना दी जा चुकी थी। वह और कुछ अन्य कर्मचारी भाग कर शोरूम पहुंचे। उन्होंने देखा कि शोरूम आग की विकराल लपटों से घिरा हुआ है। लगभग 2 बजे रात तक आग बुझाने का काम चला। आग लगने के कारण दर्जनों बाइक, शोरूम का सारा सेटअप और रिकार्ड जल कर राख हो गया। लगभग 20 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान आग लगने के कारण हुआ है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनिमेष सिंह ने बताया कि आग लगने की वजह प्रथमदृष्टया शार्ट सर्किट समझ में आई है। सोमवार को हमारी एक टीम जाकर घटनास्थल का फिर से मुआयना करेगी। पता लगाया जाएगा कि आग कैसे लगी थी। आग से बचाव के लिए अग्निशमन यंत्र लगे थे या नहीं लगे थे और वह काम कर रहे थे या नहीं कर रहे थे। मुआयना के आधार पर हमारी टीम रिपोर्ट तैयार करेगी। यदि आग से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं मिलेंगे तो शोरूम संचालक को नोटिस देकर स्पष्टीकरण तलब किया जाएगा

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट