धार्मिक स्थलो पर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह का किया पर्दाफाश

राजगढ़ । संपूर्ण प्रदेश में अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत जिले में भी लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य में राजगढ जिले की पुलिस टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जिले के मंदिर जालपा माता मंदिर ,बाबा रामदेव मंदिर ,संकट मोचन हनुमान मंदिर ,खेड़ापति हनुमान मंदिर बड़ा पुल राजगढ़  आदि  मंदिरों से दान पेटी से  पैसे, एलसीडी ,विद्युत मोटर, साउंड मशीन, मिक्सर मशीन, कैमरे , पंखे  ,सरिया आदि सामान चोर चोरी कर ले गए थे।उक्त चोरियो के संबंध में पृथक पृथक अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिए गये।

उल्लेखनीय है कि जिला राजगढ़ को माता जालपा मैया की पावन नगरी के नाम से भी जाना जाता है वही एक आपराधिक संगठित गिरोह द्वारा माता के दरबार में घुसकर दान पेटी में सेंध लगाने का कुकृत्य किया था। जिला राजगढ़ के तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य मिश्रा ने उक्त घटनाओं को गंभीरता से लेकर तत्काल पुलिस टीमें उक्त चोरी की घटनाओं को ट्रेस करने के लिये गठित की।

पुलिस अधीक्षक राजगढ श्री आदित्य मिश्रा (भा.पु.से.) के नेतृत्व एवं निर्देशन में एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री आलोक कुमार शर्मा एवं श्री अरविन्द सिंह राठौर एसडीओपी राजगढ के मार्गदर्शन में तकनीकी व फोरेंसिक एवं मुखबिर सुचना के आधार पर बनवारी तंवर, मुकेश तंवर व पहलवान तंवर को विधिवत गिरफ्तार किया और आरोपीगण से पुछताछ कर कीमती 5,00,000/ रुपये मशरूका का बरामद किया। शेष आरोपियो की तलाश हेतु पुलिस टीमे राजस्थान रवाना हुई है। आरोपीगण से अन्य अपराधो के बारे में भी पुछताछ जारी है।

उक्त प्रकरण में गिरफ्तार 03 आरोपियों द्वारा गिरोह के अन्य साथियों के संबंध में दी गई जानकारी के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश में रवाना की गई पुलिस टीम द्वारा अभी-अभी जिला झालावाड़ से 02 अन्य आरोपी 1. दिनेश पिता रंगलाल तंवर 2. राधेश्याम पिता रंगलाल तंवर निवासी ग्राम टांडी थाना दांगी पुरा जिला झालावाड़ को भी पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है। इस तरह गिरोह के 05 आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ चुके हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट