करगहर थाना से चकमा देकर फरार कैदी को पुलिस ने खोजा

रोहतास।जिले के सासाराम अनुमंडल के करगहर थाना में बिजली पोल से तार चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार एक चोर मंगलवार को थाने के शौचालय की खिड़की तोड़कर फरार हो गया। इस घटना से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।

चोर की पहचान बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के खिरोधरपुर गांव निवासी शशिकांत शर्मा के रूप में हुई है। सदर डीएसपी-2 कुमार वैभव ने जानकारी दी कि रविवार रात करगहर थाना क्षेत्र के करूप गांव में 11000 वोल्ट के बिजली तार को काटने की कोशिश करते हुए दो चोरों को ग्रामीणों ने पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया था। 

दोनों चोरों ने पूछताछ में कल्याणपुर पंचायत के विजरूख मौजा से 29 बिजली पोल के तार चोरी की बात स्वीकार की थी। इनकी निशानदेही पर बिजली तार खरीदने वाले एक कबाड़ी दुकानदार को भी गिरफ्तार किया गया था। चोरों की निगरानी के लिए हाजत में दो चौकीदार तैनात थे ।और मंगलवार को इन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी चल रही थी। 

उसी दौरान, शशिकांत शर्मा ने चौकीदार से शौचालय जाने की अनुमति मांगी। चौकीदार उसे पहली मंजिल पर बने शौचालय ले गया, जहां उसने अंदर से दरवाजा बंद कर खिड़की की लोहे की रॉड तोड़ दी और खिड़की से कूदकर फरार हो गया। 

डीएसपी ने बताया कि चोर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। और लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। जबकि तत्परता से खोज रहे पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर भोजपुर के पिरो से खोजने की बात बुधवार को बताया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट