खंड शिक्षा अधिकारी ने किया मदारीपुर विद्यालय का निरीक्षण

मदारीपुर, जौनपुर


जौनपुर जिले के सुइथाकला विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय मदारीपुर में 13 फरवरी 2021को खंड शिक्षा अधिकारी आर एन पाठक का आगमन हुआ जहां निरीक्षण के दौरान विद्यालय के सभी कर्मचारी उपस्थित मिले।


 विद्यालय के 2 कमरों में फाटक नहीं लगा था तथा पांच जंगले भी नहीं लगे थे । स्टोर रूम का फर्श भी नहीं बना था ,यद्यपि विद्यालय के अन्य कार्यों व पुष्प क्यारियों की सजावट को देखकर खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रसन्नता जाहिर की ।

 उन्होंने  प्रधानाध्यापक सुबाष बिंन्द व अन्य कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि आगामी 1 मार्च से बच्चों का स्कूल में आने का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। सरकार जल्द ही  छोटे बच्चों को 1 वर्ष  तक विद्यालय आने जाने के अभ्यास व उनमें खेल खेल में पठन पाठन के प्रति रुचि जगाने के लिये प्री स्कूल चलाने की योजना पर कार्य कर रही है।

गाँव के समाजसेवी युवक व मानवाधिकार मित्र संघ के सुइथाकला ब्लाक अध्यक्ष इंदल द्वारा विद्यालय में घटिया कार्य होने का आरोप लगाए जाने के सम्बंध में उन्होंने बताया की जो निधि सरकार की तरफ से विद्यालय को प्राप्त हुई है वह किस कार्य मे कितना खर्च हुई है इसकी लिखित व प्रमाणित जानकारी आप प्रधानाध्यापक को आवेदन देकर प्राप्त कर सकते हैं। प्राप्त धन कहाँ खर्च हुआ है उसे हेड मास्टर को दीवार पर पेंटिंग बनवाकर लिखवाने को भी  कहा है जिससे सभी लोग उसे आसानी से देख सकें।

उन्होंने बताया कि विद्यालय में  प्रधान द्वारा जो भी कार्य किए गए हैं उसकी जांच जिला पंचायत राज अधिकारी या मुख्य विकास अधिकारी के द्वार करवाई जा सकती हैं और उसमें मेरे द्वारा आप लोगों को जिस सहयोग की जरूरत रहेगी उसके लिए मैं तत्पर हूँ। 

मानवाधिकार मित्र संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी संदीप कुमार मिश्र ने भी खंड शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की और उनका मौके की जाँच में सहयोग करने हेतु आभार जताया ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट