घर-घर सर्वे कार्य मे संबंधित अमला मौके पर नही मिला तो होंगा निलंबित - कलेक्टर

राजगढ ।। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिले में चल रहें कोरोना संभावित रोगियों की पहचान करने घर-घर सर्वे कार्य में लगाए गये में यदि संबंधित वार्ड प्रभारी मौके पर नहीं मिलें तो उन्हें निलंबित किया जाए । साथ ही विभागीय जांच कराई जाकर सेवा से बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाए । उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल के साथ ही नगरीय निकाय में भी सर्वे कार्य सही तरीके से हो । इस हेतु निर्देषानुसार आवष्यक अमला लगाया जाए । उन्होंने यह निर्देष आज यहा जिला कार्यालय के सभा कक्ष में में कोविड-19 के मद्येनजर प्रतिदिन आयोजित समीक्षा बैठक में दिए ।

समीक्षा के दौरान उन्होंने पंचायतों में रोग से निरोग रहने के लिए लोगों को प्रेरित करने तथा योग-प्रणायाम से संबंधित प्रचार साहित्य भी घर-घर वितरित कराने तथा भाप लेने के लिए प्वाइंट बनाने के निर्देष दिए । उन्होने कहा कि नगरीय क्षेत्रों की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों से कोरोना संक्रमितों के ज्यादा रोगी सामने आ रहे है । ग्रामीणजन स्वैच्छा से ग्राम में लोगों का आना जाना प्रतिबंधित करे, के लिए उन्हें प्रेरित किया जाए ं । उन्होंने निर्देषित किया कि जिस ग्राम में मरीजों की संख्या ज्यादा है वहां कंटेनमेन्ट जोन बनाया जाए और निर्घारित गाईड लाईन का सख्ति से पालन सुनिष्चि किया जाए ।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  श्रीमति रोशनी वर्धमान, डिप्टी कलेक्टर जूही गर्ग सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे तथा  जिले  के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी वीडियो कान्फ्रेन्सिग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट