एक जून से कोरोना कर्फ्यू में कुछ ढ़ील संभावित - कलेक्टर

राजगढ़ ।। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया है कि एक जून, 2021 से कोरोना कर्फ्यू में कुछ ढीलें दी जा सकती हैं। ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने उनके क्षेत्रांतर्गत बने कंटनेमेन्ट जोन पर विशेष निगरानी रखने और कंटेनमेन्ट एरिया से कोई भी व्यक्ति न तो बाहर निकल सके और न ही कंटेनमेन्ट एरिया के अंदर आ सके। इसी प्रकार उन्होने कोरोना वायरस संक्रमणों के मद्देनजर चिन्हित रेड जोन को भलिभांति सील करने तथा आवाजाही पूर्णतः प्रतिबंधित करने हेतु निर्देशित किया। ताकि कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव नही हो। इस हेतु उन्होने निर्देषित किया कि बेरिकेंटिग लगाई जाएं, पूरी तरह से सील रहे तथा निगरानी व्यवस्था कड़ी रहे। उन्होने यह निर्देश आज कोविड़-19 के मद्देनजर आयोजित प्रतिदिन समीक्षा बैठक में दिए।

इस अवसर पर उन्हांने प्रति विकासखण्ड कोरोना जांच हेतु 50-50 आर.टी.पी.सी.आर. सेम्पल लेना सुनिष्चित करने तथा इसी तरह आर.ए.टी. टेस्ट भी निर्धारित लक्ष्य से कम नही हो, सुनिष्चित करने संबंधितों को निर्देषित किया। साथ ही उन्होने किल कोरोना अभियान अंतर्गत लोगों को जागरूक करने एवं टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने ताकि उनके क्षेत्रांतर्गत समस्त 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का टीकाकरण हो और उन्हे कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा मिले। 

समीक्षा के दौरान उन्होने जिले में लक्षित शतप्रतिषत व्यक्तियों के कोरोना वैक्सिनेशन हेतु माइक्रो प्लान को अंतिम रूप देने, बाढ़-राहत-बचाव हेतु एक्षन प्लान बनाने, जिले में अवैध रूप से संचालित प्रायवेट नर्सिंग होम, क्लीनिक, एक्स-रे, सिटि स्केन, पैथालाजी लेब के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करने तथा ग्रामीण अंचल की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर रखने हेतु प्राथमिक एवं उप स्वास्थ्य केन्द्रों का क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान औचक निरीक्षण करने एवं सी.एम. हेल्पलाईन के आवेदकों का संतुष्टिकरण उपरांत ही निराकरण करने सर्वसंबंधितों को निर्देशित किया। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट