ओपीएस ने 10 वीं कक्षा के बेटे और बेटियों को दी भावभीनी विदाई।

पाठक प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करें : डॉ. मनोज


बिहार जमुई ।। चकाई सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने शनिवार को भव्य समारोह आयोजित कर कक्षा दसवीं के विद्यार्थियों को हृदयतल से भावभीनी विदाई दी। विद्यालय के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा समारोह के मुख्य अतिथि थे जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में सचिव कुसुम सिन्हा ने सशक्त उपस्थिति दर्ज की। पाठशाला के प्राचार्य ऋतुराज सिन्हा ने आगत अतिथियों का गर्मजोशी स्वागत किया वहीं उप प्राचार्य शिवांगी शरण ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम को भव्यता प्रदान की। पाठशाला के प्रतिभाशाली पाठक सानिया इकबाल और तान्या सिन्हा ने शायराना अंदाज में मंच संचालन कर खूब वाहवाही लूटी। विदायी समारोह गम के वातावरण में संपन्न हुआ।

निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारंभ करते हुए कहा कि सेनटप बेटा और बेटी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करें और परिवार , विद्यालय के साथ राज्य और राष्ट्र का नाम देश - दुनिया के मानचित्र पर अंकित करें। उन्होंने बच्चों को सकारात्मक सोच के साथ आत्मविश्वास से लबरेज होकर फाइनल परीक्षा देने का संदेश दिया। डॉ. सिन्हा ने बेटे और बेटियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

पाठशाला के प्राचार्य ऋतुराज सिन्हा ने आगत अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा कि ओपीएस आपके प्रशंसा , कृपा , सम्मान और कृतज्ञता को हमेशा याद करेगा । वहीं जिला संवाददाता डॉ. निरंजन कुमार ने कहा कि विदायी एक सार्वभौमिक सत्य है , जिसका मानव योनि को न चाहते हुए भी सामना करना पड़ता है। उन्होंने मुदित भाव से कहा कि हम आज एक खूबसूरत दिन पर यहां खड़े हैं। इस दिवस की आपको असंख्य शुभकामना देता हूँ।

पाठशाला के प्रशासक नीरज सिन्हा , विद्यार्थी साक्षी प्रिया , अनाया , महजबी आदि ने कार्यक्रम में अपने - अपने अनुभवों को साझा किया और विद्यालय के पठन - पाठन की जमकर तारीफ की।

समारोह के दूसरे सत्र में पाठशाला की बेटियों ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित जनों का मन मोह लिया और खूब वाहवाही लूटी। विद्यार्थी  अपने अतिथियों , मित्रों एवं सहेलियों को तिलक कर , मुंह मीठा कर और श्री फल भेंट कर उन्हें विधिवत विदाई दी। 

कार्यक्रम के अंत में विशिष्ट अतिथि कुसुम सिन्हा ने बच्चों के अच्छे परीक्षा परिणाम की मंगल कामना करते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया। 

चिरंजीवी जय शौर्य , पत्रकार अशोक कुमार सिन्हा ,विद्वान शिक्षक शैलेश झा , कुश कुमार , लव कुमार , सुशांत शेखर , नीरज शुक्ला , आशुतोष कुमार , नागेश्वर प्रसाद सिंह , दीपक कुमार , संजीत कुमार , विदुषी शिक्षिका सुजाता कुमारी , प्रेमलता समेत बड़ी संख्या में पाठशाला के पाठक विदायी समारोह के गवाह बने और इसे गरिमा प्रदान किया। कार्यक्रम बिछुड़न के माहौल में संपन्न हो गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट