3,26,395 का बिजली बिल सुधार करवाया अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने

शिवहर से ब्यूरो चीफ आकाश साहू की रिपोर्ट

       

3,40,286 रुपए का बिजली बिल भेज कर उपभोक्ता को किया गया था मानसिक परेशान

बिजली विभाग नहीं सुनने पर अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डॉक्टर रचना सिंह के यहां किया था परिवार वाद दायर

-----------------------------------

शिवहर ।। अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डॉ अर्चना सिंह ने एक बिजली उपभोक्ता को बहुत बड़ी राहत देते हुए निर्णायक फैसला सुनाया है जिससे उपभोक्ता राहत की सांस ली है। बिजली उपभोक्ता अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी का आभार जताते हुए दिए गए फैसले का स्वागत किया है।

23 जनवरी 2024 को अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डॉ रचना सिंह के समक्ष विद्युत विपत्र सुधार हेतु एक परिवाद वाद दायर किया था जिसमें बताया था कि शिवहर प्रखंड क्षेत्र के हरनाही निवासी रामबाबू सिंह पिता स्वर्गीय जमुना सिंह के द्वारा बताया गया था कि एकाएक मेरे घर का बिजली बिल विभाग के द्वारा 3,40,286 रुपए का बिल दिया गया है।

बिजली ऑफिस का चक्कर काटते काटते परेशान होने पर अंततः अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष बिजली बिल सुधारने हेतु परिवाद बाद दायर किया था।

अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डॉ रचना सिंह ने मामले की तहकीकात की। विभाग के पदाधिकारी के नजर अंदाज करने पर मार्च 2024 में चेतावनी दी गई की आवश्यक कागजात के साथ अचूक रूप से उपस्थिति हो।

अंततः अगली सुनवाई को प्राधिकार के प्रतिनिधि के द्वारा बताया गया की रीडिंग लोड में चढ़ने के कारण विपत्र की राशि अधिक हो गई थी। कनिय अभियंता के द्वारा दिए गए प्रतिवेदन में 3,40,286 रुपए गलत बिल में से 3,26,395 रुपए सुधार करते हुए मात्र 13,891 का बिल की राशि भुगतान करने का निर्देश दिया गया। इस बाबत सुधार कर एक विपत्र बिजली उपभोक्ता को दिया गया है।

अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के कार्यालय कर्मी राजू जी ने बताया है कि अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के समक्ष बिजली बिल के सबसे अधिक मामले की सुनवाई चल रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट