सैकड़ो एकड़ गेहूं की खेत में लगी फसल धूं -धूं जलकर हुआ राख

ब्यूरो चीफ अंकित कुमार की रिपोर्ट    

लगी आग के कुछ ही दूरी पर गैस एजेंसी एवं पेट्रोल पंप बचा बाल बाल


शिवहर---- नगर परिषद शिवहर पिपराही रोड लचका पुल के पास पेट्रोल पंप से पश्चिम अचानक लगी आग से सैकड़ो एकड़ गेहूं के खेत में लगी फसल जलकर राख हो गया है। स्थानीय लोगों की मदद एवं फायर ब्रिगेड की सभी गाड़ी पहुंचकर आग पर काबू पाया।

रास्ता न रहने के कारण खेत के रास्ते फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने पर आक्रोशित लोगों ने फायर ब्रिगेड की सेवा लेने से मना किया तथा फायर ब्रिगेड के कर्मियों पर ढेलेबाजी की। हालांकि फायर ब्रिगेड के कर्मियों को हल्की-फुल्की चोट भी लगी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह आग बभनटोली सड़क किनारे गेहूं के खेत से लगनी शुरू हुई पछुआ हवा तेज चलने के कारण आग तेजी से खेत में लगे फसल को अपने आगोश में लेता जा रहा था।जो पिपराही रोड पेट्रोल पंप से पश्चिम तकरीबन 100 एकड़ गेहूं के खेत में लगी हुई फसल जल गया ।स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

आंख की लपटे इतनी भीषण थी कि आसपास के कई घर में रखे सामान को खाली कर दिया। खलबली मच गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी जाने लायक के तो सड़क नहीं था किसी तरह खेत में से निकाल कर फायर बिग्रेड की गाड़ी आगे के पास पहुंची।

बहुत बड़ी दुर्घटना होने से बची है क्योंकि सामने गैस एजेंसी एवं पेट्रोल पंप भी था। जिन जिन के किसानों के खेत  में गेहूं का फसल जल गए थे वह काफी बेचैन दिखे ,क्योंकि उनकी गाढ़ी कमाई पल भर में जल गया था। जिधर देखो उधर चीख पुकार दिखाई दे रहा था। मौके पर नगर के पुलिस भी पहुंच गए थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट