जीबी कॉलेज रामगढ़ में एनसीसी कैंडेट्स द्वारा मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

रामगढ संवाददाता सोनी कुमारी की रिपोर्ट 


रामगढ(कैमूर)- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर स्थानीय ग्राम भारती महाविद्यालय में एन. सी.सी. कैडेटों द्वारा पारम्परिक तरीके से योग दिवस मनाते हुए सफलतापूर्वक योगासन (योगाभ्यास) किया गया।

एन. सी.सी.कम्पनी 2/30 की कम्पनी कमांडर लेफ्टिनेंट डॉ. मधुलता शुक्ला के निर्देशन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एन. सी.सी. कैडेट्स ने पूरी तन्मयता और सधे तरीके से सामुहिक योगाभ्यास किया,जिसे देखने के लिए स्थानीय लोग काफी उत्सुक रहे। डॉ शुक्ला ने योग के फायदे बताते हुए कहा कि यह हमारे जीवन को सुचारू रूप से चलाने में मदद करता है। अगर प्रतिदिन आधे घंटे भी योग किया जाए तो हमें किसी भी प्रकार का रोग जल्दी नहीं होगा, तथा हमलोग मानसिक तनाव से मुक्त रहेंगे। हमारी कार्य क्षमता बढ़ जाएगी और हमारे अंदर पॉजिटिव ऊर्जा का संचार होगा दर्शकों ने कैडेट्स द्वारा आदर्श व सधे तरीके से किए गए योगाभ्यास को काफी सराहा।


ज्ञातव्य है कि जबसे ग्राम भारती महाविद्यालय में एन.सी.सी. की कमान कम्पनी कमांडर लेफ्टिनेंट डॉ. मधुलता शुक्ला ने संभाला है,ग्राम भारती महाविद्यालय की इस यूनिट ने राष्ट्रीय स्तर पर कई कीर्तिमान स्थापित किया है। योग दिवस पर आयोजित योगाभ्यास में प्रमुख रूप से सीनियर अंडर ऑफिसर अफरोज अख़्तर, अंडर ऑफिसर सलोनी कुमारी, अंडर ऑफिसर पंकज कुमार, कैडेट सपना कुमारी, अंकिता कुमारी, चांदनी कुमारी, रागिनी कुमारी, जसवंत कुशवाहा, आशुतोष तिवारी, अनिल शर्मा, शिवम वर्मा, अनिकेत कुमार मौर्य इत्यादि मौजूद थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट