डीएम का दैनिक जनता दरबार लगा

रोहतास ।दैनिक जनता दरबार में गुरुवार को जिलाधिकारी श्रीमती उदिता सिंह ने अपने कक्ष में कई फरियादियों की समस्याएं सुनी। सभी फरियादी एक-एक कर अपना आवेदन लेकर जिलाधिकारी के पास गए। जिलाधिकारी ने बारी-बारी से आने वाले सभी फरियादियों के आवेदन को पढ़ा और उनकी समस्याओं के निष्पादन हेतु संबंधित विभागों के पदाधिकारी को निर्देश दिए।

तिलौथू थाना अंतर्गत सेवही के बडिहा गांव के निवासी मिथिलेश कुमार ने अपने आवेदन में बताया कि गांव के मुखिया एवं सरपंच ने मिलकर उनके वंशावली में अन्य व्यक्ति का नाम जोड़ दिया गया है। मिथिलेश बताते हैं कि वे चार भाई और दो बहन हैं। जमीन के लालच में मुखिया और सरपंच ने गलत वंशावली बना दिया है। जिलाधिकारी ने उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला बंदोबस्त पदाधिकारी को मामले की जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।


डिहरी थाना अंतर्गत सुअरा गांव के निवासी सर्वजीत कुमार ने अपने आवेदन में बताया कि उनके गांव में मुखिया के द्वारा पीसीसी ढलाई में नियमों के विरुद्ध जाकर नाली बनाया गया है। नाली की ऊंचाई अधिक होने की वजह से ग्रामीणों के घर का लेवल काफी नीचे चला गया है, जिससे जल-जमाव की समस्या उत्पन्न हो रही है। जिलाधिकारी ने अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को मामले की सुनवाई करने का निर्देश दिया है।

संझौली थाना के अंतर्गत बाजितपुर गांव के निवासी जितेंद्र कुमार ने अपने आवेदन में बताया कि श्री महंत कन्हैया गिरी उच्च विद्यालय गंगाजल मठ संजौली में कार्यरत अरविंद कुमार का शैक्षणिक एवं अन्य प्रमाण पत्र फर्जी है। इसके बावजूद वे शिक्षक के पद पर बने हुए हैं। उन्होंने बताया कि 8.05.2024 को उन्होंने एक शिकायत मुख्यमंत्री सचिवालय में भी किया था। लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को उक्त मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

करगहर थाना अंतर्गत लेहरा गांव के निवासी राजनाथ सिंह ने अपने आवेदन ने बताया है कि उन्हें बिहार सरकार के द्वारा खाता संख्या 123, प्लॉट 700, रकबा 5 डिसमिल की जमीन तोरनी मौज में बंदोबस्त किया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी जमीन की नापी को लेकर झगड़ा और विवाद किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने उक्त मामले में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट