*बिजली दर में प्रस्तावित वृद्धि के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला फूँका




बिहार से मनोज कुमार का रिपोर्ट 




 आज दिनांक 08/02/2018 को आम आदमी  पार्टी ने   प्रस्तावित बिजली दर में वृद्धि के  खिलाफ मुख्यमंत्री रघुवर दास का पुतला अल्बर्ट एक्का चौक पर दहन किया। 

मौके पर पार्टी के प्रदेश सचिव राजन कुमार सिंह ने कहा जेबीवीएनल द्वारा शहरी और ग्रामीण इलाके में  डोमेस्टिक बिजली का प्रस्तावित 6 रु प्रति यूनिट का दर एवं किसानों के लिए 7 रु प्रति यूनिट का दर झारखंडी जनता के पीठ में छुरा भोंकने के जैसा है। झारखंड सरकार अपने निक्कमेपन और भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए बार-बार बिजली दर में वृद्धि करती है और जनता की गाढ़ी कमाई लुटती है। ज्ञात हो कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के पास न तो कोयला है अौर न दिल्ली सरकार खुद बिजली उत्पन्न करती है, इसके बावजूद दिल्ली  में जब आम आदमी पार्टी कि सरकार के द्वारा घरेलु और कमर्शियल बिजली एक रूपया प्रति यूनिट के दर से   दिया जा रहा है तो झारखंड जो देश के 75% बिजली के लिए कोयला देता है तो यहां तो बिजली और सस्ती होनी चहिये। साथ ही  राज्य में हो रहे 38% एटीएनसी लॉस को कम करने के लिए आज तक कोई  ठोस कदम नहीं उठाया बल्कि बार बार बिजली का बिल बढ़ाकर  जनता को लुटने का काम कर रही है। वहीं दिल्ली जैसे राज्यों  मने एटीएनसी लॉस को  तक 6%-8%  पहुँचाया है।

*इस संदर्भ में आम आदमी पार्टी ने निम्नलिखित माँग भी की*- 

1. दिल्ली के केजरीवाल सरकार के तर्ज पर 1रु प्रति यूनिट दी जाए 2. ए टी एन सी लॉस को 6% तक लाया जाए

3. 24 घंटे बिजली सुनिश्चित हो 

4. बगैर सूचना बिजली कटने पर कंपनी द्वारा दिल्ली के तर्ज पर पहले 2 घंटे 50 रु प्रति घंटा हर्जाना और 4 घंटे के बाद 100 रु प्रति घंटा हर्जाना देने की नीति लागू हो।


कार्यक्रम का नेतृत्व रांची महानगर के प्रभारी अजय मेहता ने किया। साथ में चंद्रिका उरांव, अरूण पाठक, सुनील राम, संदीप भगत, जस्मीन खलखो, वसीम अकरम,अंजन वर्मा, परवेज सहजाद, पवन पांडे, राजेश कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट