एसटी बस में आईडी बम मिलने से पसरा सन्नाटा

नवी मुंबई : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश गुस्से में है, ऐसे में पनवेल के पास आपटा गांव में एक एसटी बस में (आईडी) बम बरामद होने से खलबली मच गई है। बताया जा रहा है कि जिस वस्तु में आईडी बम को रखा गया था, उसमें तीन किलो यूरिया, सर्किट डेटोनेटर व पाउडर बरामद हुआ है। हालांकि खबर मिलने पर मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ते ने कई घंटों के बाद सुबह बम को निष्क्रिय करने में सफल हुई । इस घटना के बाद पूरे रायगढ़ को एलर्ट कर दिया गया है तथा वर्तमान में आपटा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।
बुधवार की रात 11 बजे के आसपास पेण से आपटा जा रही एसटी बस में बम की तरह वस्तु दिखाई देने पर बस कंडक्टर को शक हुआ और उसने तुरंत पुलिस को सूचना दिया। पुलिस को खबर मिलने के बाद तत्काल अलीबाग स्थित बम निरोधक दस्ते को इसकी जानकारी दी गई। आनन-फानन में बम निरोधक दस्ता आपटा गांव पहुंच गई और 4 से 5 घंटे कड़ी मशक्कत करने के बाद सुबह 4 बजे के आसपास बम को निष्क्रिय करने में सफल हुई।
फिलहाल एसटी बस में मिले बम को निष्क्रिय तो कर दिया गया है, लेकिन आईडी के साथ तीन किलो यूरिया, सर्किट, डेटोनेटर और बैटरी के माध्यम से तैयार किए गए इस आईडीको यहाँ तक लाया कैसे गया, इसके पिछे आखिर किसका हांथ है ? इस बम को एसटी बस में लाने वाला व्यक्ति कौन है? आखिर उसका मकसद क्या था, वह ब्यक्ति इस आईडी को लेकर बस में कहां से सवार हुआ, इस तरह से कई पहलू पर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस बस ड्रायवर व कंडक्टर से पूंछतांछ करने के बाद जांच शुरू कर दिया है। पुलवामा हमले के बाद देश भर में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं ऐसे माहौल में एसटी बस में अचानक आईडी बम बरामद होने से रायगढ़ परिसर पुलिस छावनी का रूप ले लिया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट