दुर्गावती मे ब्राम्हणो के द्वारा जितन राम मांझी का पुतला दहन कर किया गया बिरोध प्रदर्शन

दुर्गावती से पिंटू तिवारी की रिपोर्ट 


 कैमूर जिले के दुर्गावती  प्रखंड अन्तर्गत  दुर्गावती बाजार मे ब्राम्हणो के द्वारा जीतन राम मांझी का पुतला दहन कर बिरोध प्रदर्शन किया गया ।  सबसे पहले प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों की संख्या मे उपस्थित लोगों के द्वारा दुर्गा मन्दिर से पुतला लेकर पूरे बाजार का भ्रमण किया गया इस दौरान जय श्री राम एवं मांझी होस में आओ जैसे नारे भी लगाये गये । इस के बाद जीतन राम मांझी  का बीच चौराहे पर पुतला दहन किया गया ।

 बताते चलें की जीतन राम मांझी का   ब्राह्मणों के विरुद्ध विवादास्पद बयान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है इसे लेकर पूरे बिहार में ब्राह्मण संगठनों के द्वारा जीतन राम मांझी का विरोध प्रदर्शन एवं पुतला दहन किया जा रहा है। इसी क्रम में कैमूर जिले के दुर्गावती प्रखंड अन्तर्गत दुर्गावती बाजार मे ब्राह्मणों के द्वारा जीतन राम मांझी के बयान  को लेकर धरना प्रदर्शन के बाद   पुतला दहन किया  गया । वही एनडीए सरकार से मांग किया गया कि जीतन राम मांझी को एनडीए अपने गठबंधन से बाहर करें नहीं तो देश के किसी भी कोने में ब्राम्हण समाज जहां मांझी रहेंगे उस पार्टी का समर्थन नहीं करेगा।

इस संबंध में लोगो  ने कहा कि जीतन राम मांझी का जो बयान है वह एक अनपढ़ से भी बदतर बयान है उन्होंने ब्राह्मणों के साथ-साथ श्रीराम को भी गलत शब्दों का प्रयोग किया है जिसे यह समाज कभी उनको माफ नहीं कर सकता। उन्होंने कहां  कि ब्राम्हण हिंदू धर्म के माला का एक  सूत्र हैं जो हिंदू धर्म को संगठित करने का काम करता हैं इसी को लेकर कुछ लोगों को द्वेष है नहीं तो ब्राह्मण किसी का कुछ कभी नहीं बिगाड़ते है। ब्राह्मणों ने एनडीए सरकार से मांग किया कि जीतन राम मांझी को अपने गठबंधन से बाहर किया जाए और उन्हें पागलखाने में भर्ती कराया जाए ।जीतन राम मांझी जो चुनाव जीते हैं  बीजेपी के वोट बैंक से चुनाव जीते हैं उनका कोई वोट बैंक नहीं है यदि बीजेपी उनको अपनी पार्टी से बाहर नहीं करती है तो उत्तर प्रदेश के चुनाव में ब्राम्हण बीजेपी को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठे हैं और उत्तर प्रदेश के चुनाव में ब्राम्हण उन्हें सबक सिखाएंगे इसलिए भाजपा जीतन राम मांझी को दरकिनार करे।

इस प्रदर्शन मे बिकास पांडेय उर्फ सोनू, पथिक तिवारी, श्याम सुन्दर पांडेय,मदन दुबे, आशुतोष तिवारी, अलख दुबे, गोपाल चौबे, बबलू मिश्रा, मृत्युन्जय पांडेय, अरविन्द पांडेय, अशीष पांडेय, बिपिन पांडेय सहित सैकड़ो की संख्या में लोगो ने भाग लिया ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट