जमानियां विधानसभा क्षेत्र के गहमर में आयोजित चुनावी चौपाल में केंद्रीय मंत्री चौबे ने की शिरकत

पटना ।। केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। यहाँ होली 10 मार्च से ही शुरू हो जाएगी। 

केंद्रीय राज्य मंत्री चौबे गाजीपुर जिले के जमानियां विधानसभा क्षेत्र के गहमर में आयोजित चुनावी चौपाल को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में जनता से वोट मांगा। उन्होंने कहा कि

उत्तरप्रदेश के लोगों ने परिवारवादी पार्टी को 2014 में हराया, 2017 में हराया और 2019 में भी हराया। अब चौथी बार भी हरा रहे हैं। पहले की सरकारों ने यूपी को दिन रात लूटा। अब 100 रुपये दिल्ली से चलता है तो 100 गाँव तक पहुँचता है। उन्होंने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में गुंडे माफियाओं को बिल में भी छुपने की जगह नहीं मिली उन्हें किए की सजा दी गई। सपा,बसपा,कांग्रेस की सरकारों ने गरीबों को भूखे रहने पर मजबूर कर दिया था। 2017 से पहले जब इन घोर परिवारवादी की सरकारें थीं,तब आए दिन यूपी से राशन घोटाले की खबरें आती थीं। इन लोगों ने लाखों फर्जी राशन कार्ड बनाए। आज घर घर मुफ्त अन्न पहुँच रहा है।  यूपी के करोड़ों नागरिकों को मुफ्त राशन का डबल लाभ मिल रहा है। 

डबल इंजन सरकार ने फर्जी राशन काडों के इस खेल को बंद कराया। 

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में उत्तरप्रदेश ने बेहतरीन काम किया। हर लाभार्थियों को अन्न मिला है। योगी जी की सरकार ने तो बीते 4 सालों में एमएसपी पर खरीद में हर साल नए-नए रिकॉर्ड बनाए हैं। यूपी में इस साल गेहूं और धान की खरीद में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग दोगुनी संख्या में किसानों को एमएसपी का लाभ पहुंचा है। यूपी के 13 लाख से अधिक किसान परिवारों को उनकी उपज का लगभग 24 हज़ार करोड़ रुपए सीधा उनके बैंक अकाउंट में पहुंचाया गया हैं। पूरे देश में 80 करोड़ लोगों को करीब 2 साल से मुफ्त में राशन मिल रहा हैं और उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन पहुंचा हैं। गरीब आज भाजपा को आशीर्वाद दे रहा हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट