भभुआ मे आयोजित होगा मैराथन दौड़ प्रतियोगिता

राजीव कुमार पाण्डेय 

रामगढ़।। नशा मुक्ति अभियान के तहत कला संस्कृति एवं युवा विभाग के निर्देश पर 6नवंबर को भभुआ पूरा पोखरा से लेकर कसेर (भगवानपुर )तक मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।जिसका समय 7बजे पूर्वाहन रखा गया है।यह मैराथन दौड़ दो वर्गों मे आयोजित की जाएगी।प्रथम श्रेणी मैराथन दौड़ के लिए प्रतिभागियों की उम्र सीमा निर्धारित की गई है।जिसके अनुसार 16वर्ष उम्र के दसवें वर्ग तक के बालक - बालिका भाग ले सकते हैं। वहीं बालक - बालिकाओं के लिए दौड़ पांच किलोमीटर तक होगी।

जबकि द्वितीय श्रेणी मैराथन दौड़ के लिए उम्र का निर्धारण 16वर्ष से अधिक के महिला व पुरुष भाग ले सकते हैं।इसमें महिलाओं को पांच किलोमीटर दूरी तक दौड़ लगानी होगी वहीं पुरुषों को दस किलोमीटर दूरी तक दौड़ लगाना होगा।इस प्रतियोगिता के लिए संबंधित विभागों द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।

मैराथन दौड़ प्रतियोगिता मे सम्मिलित होने के लिए आवेदन पत्र का प्रारूप जिला शिक्षा पदाधिकारी कैमूर के कार्यालय ,जिला उत्पाद अधीक्षक के कार्यालय व उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा के कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।आवेदन के साथ किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत नही है ।आवेदन पत्र भरने के उपरांत प्रतिभागी उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा के कार्यालय जगजीवन स्टेडियम मे जमा कर सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मैराथन दौड़ मे सम्मिलित होने के लिए 25पुरुषों व 7महिलाओं ने अभी तक आवेदन कर दिया है।प्रतियोगिता मे चयनित लोगों को नकद पुरस्कार से सम्मानित करने की भी व्यवस्था है।यह कार्य लोगों को नशा मुक्ति से जागरूक करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट