मिनी सचिवालय सहित प्रधान के घर के समीप गंदगी का अंबार

सकलडीहा ।। शासन प्रशासन की ओर से मंदिर से लेकर कस्बा में साफ सफाई का निर्देश है। इसके बाद भी सकलडीहा कस्बा में प्रधान के घर से लेकर मिनी सचिववालय गंदगी के अंबार से पटा पड़ा है। इसके बाद भी प्रधान से लेकर विभागीय अधिकारी स्वच्छता अभियान को लेकर दावा कर रहे है। शारदीय नवरात्र शुरू होने के बाद भी साफ सफाई कार्य नही होने पर ग्रामीणों में आक्रोश है। व्यापारियों ने समस्या से निजात दिलाने की मांग किया है।

लाखों रूपये खर्च करके गांवों में मिनी सचिवालय का निर्माण कराया गया है। जहां  ग्रामीणों को ऑनलाइन सुविधा के साथ ब्लॉक और तहसील का चक्कर लगाने से निजात मिल सके।  लेकिन विभागीय अधिकारी और ग्राम सभा की ओर से कोरमपूर्ति के कारण सुविधा तो दूर स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ा रहा है। तहसील मुख्यालय का सकलडीहा मिनी सचिवालय से लेकर कस्बा में जगह जगह कूड़ा करकट के अंबार से पटा पड़ा है। शारदीय नवरात्र माह शुरू होने के बाद भी साफ सफाई को लेकर विभागीय अधिकारी से लेकर ग्राम सभा अनजान बने हुए है। जिसे लेकर कस्बावासियों में भारी आक्रोश है। समस्या का निजात दिलाने को लेकर ग्रामीणों ने मांग उठाया है। इस बाबत एडीओ पंचायत बजरंगी पांडेय ने बताया कि साफ सफाई कार्य में लापरवाही पर संबधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

लाखों की लागत से बना मिनी सचिवालय बना शोपीश

जिला से लेकर ब्लॉक तक मिशन संचारी अभियान के तहत स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन सकलडीहा कस्बा का मिनी सचिवालय कूड़ा करकट के अंबार से पटा होने के कारण अधिकारी तो दूर पंचायत सहायक भी नजर नही आते है। लाखों की लागत से बना पंचायत भवन शोपीस बनकर रह गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट