बच्चों को विद्यालय जाने से रोका डीएम ने दिये जांच के आदेश

रोहतास । ।जिला के करगहर प्रखंड के लेहरा स्थित प्राथमिक विद्यालय का एक मामला प्रकाश में आया है, जहां विद्यालय में पढ़ने वाले लगभग 76 बच्चों को वहां के स्थानीय ग्रामीण के द्वारा विद्यालय जाने से रोका जा रहा है। जिलाधिकारी  नवीन कुमार ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और उन्होंने संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने करगहर के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी और डीपीओ (एसएसए) को निर्देश दिया है कि सभी पदाधिकारी सोमवार को स्वयं बच्चों को लेकर स्कूल पहुंचाएंगे और जो भी व्यक्ति बच्चों को स्कूल जाने से रोकता है, उस पर विधिसम्मत कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करना सुनिश्चित करेंगे और विद्यालय को जल्द से जल्द सुचारू रूप से चालू कराएंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि अगर विद्यालय में अतिरिक्त कमरों की आवश्यकता हो तो उसका निर्माण करना भी सुनिश्चित किया जाए। साथ ही रसोई घर की भी समुचित व्यवस्था की जाए।

जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे इस मामले के संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को स्पष्टीकरण जारी कर उनसे पूछे कि इतने दिनों से स्कूल क्यों बंद है और इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा क्या कार्रवाई की गई है और उनके द्वारा प्रशासनिक और जिला स्तर पर इसकी सूचना क्यों नहीं दी गई। जिलाधिकारी ने कहा कि जब तक प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का स्पष्टीकरण स्वीकृत नहीं होता है तब तक उनका वेतन बंद रहेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट