साइबर क्राइम के अपराधी को उत्तराखंड के पुलिस ने दबोचा

जमुई जिला ब्यूरो अवधेश सिंह के साथ जमुई संवाददाता कुमोद रंजन की रिपोर्ट

जमुई ।। जिला के सिकन्दरा थाना अंतर्गत महादेव सिमरिया बाजार निवासी अर्जुन केसरी का पुत्र विकाश केसरी ,बीते रात उत्तराखंड पुलिस ने सिकन्दरा पुलिस के सहयोग से साइबर क्राइम का अपराधी विकास केसरी को धर दबोचा। 

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड राज्य के देहरादून जिला अंतर्गत रामबाला ग्राम के एक व्यक्ति ने देहरादून थाने में केस दर्ज किया था, जिसका केश नंबर 70/19 है। जिसको 12/06/19 को दर्ज किया गया था, जिसमें परिवादी के द्वारा कहा गया है कि, विकास कुमार के द्वारा हमे कॉल किया गया था, कि हम कौन बनेगा करोड़पति से बोल रहे हैं और आपका मोबाईल नंबर कौन बनेगा करोड़पति में सलेक्ट हुआ है। आपको आमिताभ बच्चन जी 1 करोड़ 20 लाख का चेक देंगे, जिसके लिए आपको कुछ प्रोसेसिंग शुल्क के रुप में कुछ पैसा देना होगा।

दूरभाष के जरिए बात करते हुए हमसे लगभग 6 लाख 50 हजार रुपया, विकास कुमार ने अपने  खाते में धोखे में लेकर डलवा लिया। रुपया लेने के बाद मोबाइल पर कॉल लगना बंद हो गया,तब हम थाने में केस दर्ज किये । उसके बाद कल रात को उत्तराखंड पुलिस और सिकन्दरा पुलिस ने रात को विकास कुमार के घर पर दस्तक देते हुए आरोपी को घर से ही गिरफ्तार कर के सिकन्दरा थाना लाया। जिसमें उत्तराखंड पुलिस के बिक्रम सिंह ,बिनोद कुमार ,प्रवीण कुमार के साथ- साथ सिकन्दरा थाना से विजय कुमार सिंह के अलावे पुलिस जवान भी शामिल थे। गिरफ्तारी के बाद आज सुबह उसे जमुई न्यायालय ले जाया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट