नियोजित शिक्षकों की सभी मांग अबिलम्ब पूरा करे राज्य सरकार

जमुई ।। जमुई में विगत 6 दिनों से बिहार के 3 लाख 50 हजार शिक्षक हड़ताल पर है सभी शिक्षकों की मांग जायज है इसलिए सरकार बिना बिलम्ब की शिक्षकों की मांग पूरी करनी चाहिए ।

यदि राज्य सरकार जल्द से जल्द शिक्षकों का  मांग पूरा नहीं करती है तो शिक्षकों के समर्थन में हम सभी आंदोलन करेगें मौके पर  राजद के छात्र नेता सा यदुवंशी सेना का जिला अध्यक्ष लालू कुमार ललन ने वर्तमान सरकार पर जमकर बरसे बिहार के नियोजित शिक्षकों की  " समान काम - समान वेतनमान " की लड़ाई अब सिर्फ शिक्षकों की वेतनवृद्धि की लड़ाई ना रहकर बिहार की शिक्षा-व्यवस्था को बचाने का जनआंदोलन का रुप ले लिया है जिसमें सम्पूर्ण बिहार के पंचायती राज विभाग के जन-प्रतिनिधियों ,मजदूर यूनियन संघभारत,विधायक,सांसद,प्राथमिक शिक्षक संध भारत,NDA को छोड. सभी विपक्षी दल,बिहार के साथ पुरे देश के छात्र एंव उनके समस्त अभिभावक,ने नियोजित शिक्षकों का साथ दे रहे हैं और साथ मिलने की अपील किया जा रहा है गरीब एवं वंचित समूह के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के संवैधानिक अधिकार की रक्षा में अपना सहयोग देना प्रारम्भ कर दिया है । आईए हमसब मिलकर बिहार की गौरवशाली शिक्षा-व्यवस्था को बचाने में अपना सहयोग दें ।आज जो लोग शिक्षकों के hartal  का विरोध कर रहे है उनके बच्चे भी भविष्य में नियोजन की ही नौकरी करेंगे यह लडाई सिर्फ आज के लिए नही हैं हर आने वाले बच्चे के भविष्य के लिए हैं जो सरकारी नौकरी करेंगे । 


आंख खोलने का समय हैं अंध भक्ति का नही ये डबल इंजन की सरकार निजीकरण व नियोजन की नीति पर ही फोकस करती हैं और खुद विधायक,सांसद आदि का सैलरी रातो रात 100 गुणा वृद्धि कर देती हैं | यह सरकार भविष्य निर्माता शिक्षको के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में अपने पावर का दुरुपयोग कर SWSP को प्रभावित करने का काम करती हैं | पुरानी पेंशन नही देती हैं | पांच साल से सेवासर्त नही बना पाती हैं | शिक्षक के वेतन कटौती कर अन्य योजना चला रही हैं | आर्थिक दंश झेल रहे शिक्षक से भी हो सकता कुछ गलती हुई हो लेकिन भविष्य में सरकार साथ देगी तो उससे कई गुणा ज्यादा साथ शिक्षक समाज देगा ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट