लॉक डाउन के उल्लंघन के मामले में शाखा प्रबन्धक पर हुआ मुकदमा दर्ज़

मिल्कीपुर, अयोध्या ll थाना कोतवाली इनायत नगर क्षेत्र अन्तर्गत मिल्कीपुर बाजार में स्थित इलाहाबाद बैंक शाखा द्वारा १८ अप्रैल को लॉक डाउन का उल्लंघन किये जाने का मामला मीडिया में आने के बाद शाखा प्रबंधक के ऊपर लॉक डाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है । वहीं विगत सप्ताह खण्ड़ासा थाना क्षेत्र के अमानीगंज बाजार में सिंह गैस एजेंसी और ग्रामीण बैंक की शाखा में भी लाक डाउन के उल्लंघन का मामला प्रकाश में आने के बावजूद अबतक कोई कार्यवाही नही की गई है । लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर स्थानीय पुलिस भी मेहरबान है ।

बताते चलें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हर जगह सोशल डिस्टेंस पर जोर दिया जा रहा है लेकिन मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के कस्बा मिल्कीपुर के इलाहाबाद बैंक सहित कई बैंक इसे लेकर लापरवाह बने हुए हैं । बैंकों में सेनेटाइजर व साबुन रखने के निर्देश दिए गए थे लेकिन बैंक में आने वाले ग्राहकों के लिए हाथ साफ करने के लिए ऐसी कोई व्यवस्था नहीं दिखाई दे रही है । विगत १८ अप्रैल को इलाहाबाद बैंक में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते खाताधारक नजर आए ।

जबकि जिला प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि बैंक, मेडिकल स्टोर, अस्पताल, राशन की दुकान पर सोशल डिस्टेंस अनिवार्य है लेकिन इन सब बातों को धता बताते हुए इलाहाबाद बैंक शाखा मिल्कीपुर में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही थी ।

हालाँकि बैंक के अन्दर प्रवेश करने के लिए गार्ड द्वारा एक एक व्यक्ति को ही अन्दर भेजा जा रहा था इससे यह प्रतीत होता है कि बैंक में बैठे कर्मचारियों को कोरोना वायरस से बहुत डर लग रहा है लेकिन बाहर एकत्र भीड़ में इस महामारी का कोई डर नहीं है । और न ही बैंक कर्मचारियों को ही इसकी कोई चिन्ता है । प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि शाखा प्रबन्धक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लॉक डाउन का पालन कराये जाने के निर्देश दिए गए है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट