सितामढी डीएम का पूरे जिले में हो रहा है चर्चा कोरोना और बाढ़ को लेकर दिख रही है एक्टिव

सितामढी ।। डुमरा प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से आज डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर करोना वायरेश के जांच दल को रवाना किया है करोना वायरस के मद्देनजर डीएम ने इस टीम को रवाना किया है यह टीम 28 वार्ड में जाकर घर-घर लोगों का जांच करेगी करोना को लेकर जिले में कई तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं  ।

अचानक डुमरा पीएचसी का भी निरक्षण की जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने डुमरा पीएचसी का निरीक्षण कर उपलब्ध व्यवस्थाओं का लिया जायजा। उन्होंने चमकी बुखार वार्ड का भी निरीक्षण किया एवम उपलब्ध व्यवस्थाओ पर संतोष व्यक्त करते हुए उपस्थित डॉक्टरों विशेषकर महिला डॉक्टरों को प्रोत्साहित भी किया।

उन्होंने आपदा की इस घड़ी में मजबूती के साथ सेवा में लगी महिला डॉक्टरों एवम कर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हमे कोविड संकट के काल मे अन्य आने वाले रोगियों का भी पूरा ख्याल करना है। उन्होंने प्रसूति वार्ड का भ्रमण कर रोगियों एवम परिजनों से बात भी किया,साथ ही उन्हें मास्क पहनने एवम सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरूक भी किया डीएम ने उपस्थित प्रभारी को निर्देश दिया कि पीएचसी के खाली जमीन पर एक बड़ा भवन निर्माण का प्रस्ताव शीघ्र भेजे,ताकि सीतामढ़ी में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवा में अधिक से अधिक वृद्धि की जा सके।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट