प्रखण्ड मुख्यालय परिसर में छह सूत्री मांग के लिए पंचायत समीति सदस्यो ने किया धरना प्रदर्शन

चकई ।। प्रखंड के पंचायत समिति सदस्यों ने मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रमुख हेमा देवी की अगुवाई में 6 सूत्रीय मांग को लेकर एक दिवसीय धरना दिया. प्रखंड प्रमुख हेमा देवी ने बताया कि धरना के माध्यम से हमलोगों की 6 सूत्री मांग निम्न हैं:

चकाई प्रखंड को 6 माह पूर्व दिनांक 29 जुलाई 2020 को प्राप्त 15वें वित्त से पंचायत समिति सदस्यों की योजना अभिलंब शुरू किया जाए.वित्तीय वर्ष 2019-20 में पंचम वित्त की राशि से पूर्ण कराए गए. पंचायत समिति की योजना का भुगतान अविलंब किया जाए.प्रधानमंत्री आवास योजना में बिचौलिया और आवास सहायकों द्वारा 30-30 हजार की वसूली कर फाइनल पेमेंट देने से लाभुकों का योजना अधूरा रह गया. उसकी जांच हो।प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची से सही और गरीब लाभुकों का नाम हटाने वाले आवास सहायकों को बर्खास्त किया जाए.डॉक्टर लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत बनवाए गए शौचालयों की जांच की जाए.प्रखंड कार्यालय में वृद्धा पेंशन और विधवा पेंशन अभिलंब चालू हो सके, इसके लिए एक स्पेशल काउंटर खोला जाए।

उपप्रमुख प्रतिनिधि अमित तिवारी ने कहा कि 5 दिसंबर 2020 को चकाई प्रमुख और उप प्रमुख द्वारा उप विकास आयुक्त से मिलकर गुहार भी लगाई गई. लेकिन उपविकास आयुक्त द्वारा भी कोई ध्यान नहीं दिया गया. अब बाध्य होकर सभी पंचायत समिति सदस्यों को प्रशासनिक लापरवाही के खिलाफ आज प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना दिया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट