आजमगढ़ में फर्जी कंपनी के जरिए 26.5 लाख रुपये की ठगी

आजमगढ़: सिधारी थाना क्षेत्र के सफु‌द्दीनपुर निवासी आशीष कुमार गुप्ता ने आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक से एक शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि पवई निवासी दीपक जायसवाल ने अपनी फर्जी कंपनी "सौहार्द सर्सोस निधि लिमिटेड" के जरिए आशीष कुमार गुप्ता से 26.5 लाख रुपये ठग लिए। 

दीपक जायसवाल ने आशीष कुमार गुप्ता को कंपनी में खाता खुलवाने पर अच्छा ब्याज मिलने का झांसा दिया था। आशीष कुमार गुप्ता ने अपनी पत्नी रिंकी गुप्ता के नाम से 17 जुलाई 2021 को कंपनी में खाता खुलवाया और 31 अगस्त 2023 तक 26.5 लाख रुपये किश्तों में जमा किए। 

आरोप है कि कंपनी का एजेंट सुनील प्रजापति (चकगोरया निवासी) दीपक जायसवाल के कहने पर आशीष कुमार गुप्ता से पैसे लेता रहा। 6 मार्च 2024 को दीपक जायसवाल ने एक फर्जी स्टाम्प पेपर पर एक अनुबंध पत्र लिखा, जिसमें 13.5 लाख रुपये का जिक्र किया गया था। जब आशीष कुमार गुप्ता ने इस पर आपत्ति जताई तो दीपक जायसवाल ने कहा कि यह केवल 13.5 लाख रुपये का अनुबंध है और शेष राशि का दूसरा अनुबंध बाद में बनाकर दिया जाएगा। 

आशीष कुमार गुप्ता ने जब नरौली में कंपनी के ऑफिस में जाने की कोशिश की तो उन्हें कंपनी या उसके किसी भी एजेंट से मुलाकात नहीं हुई। कंपनी के रजिस्टर्ड ऑफिस का पता (मकान नं० 29 शकुन्तला भवन, पवई बाजार, आजमगढ़) पर भी कोई नहीं मिला। इंटरनेट पर पता करने पर पता चला कि कंपनी फर्जी है और दीपक जायसवाल के भाई शिवराम जायसवाल कंपनी के डायरेक्टर हैं। दीपक जायसवाल की पत्नी नेहा जायसवाल के फोन पे नंबर (870757329) पर भी दीपक जायसवाल के कहने पर आशीष कुमार गुप्ता से पैसे भेजा था।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट