राजकीय शिक्षक पुरस्कार" से सम्मानित होंगे मुन्ना प्रसाद एवं दीपक कुमार चौधरी

रोहतास । स्थानीय दिनारा प्रखंड के करौंदी गांव निवासी शिक्षक मुन्ना प्रसाद उर्फ मुरली एवं लश्करीगंज मोहल्ला निवासी यमुना चौधरी के पुत्र दीपक कुमार चौधरी का नाम राजकीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित हुआ है ।

आपको बताते चले की शिक्षक दिवस पर बिहार के कुल 41 शिक्षको को सम्मान मिलेगा । जिसमें रोहतास जिले से भी दो शिक्षकों को चयनित किया गया है। इसकी जानकारी देते हुए डीईओ मदन राय ने बताया कि शिक्षा विभाग ने राजकीय शिक्षक पुरस्कार के लिए राज्य भर से 41 शिक्षकों की सूची जारी की है। 

जिसमें रोहतास जिला अंतर्गत चौबे जवाहर उच्च विद्यालय, भीमकरूप अकोढ़ीगोला के शिक्षक दीपक कुमार चौधरी एवं राजकीय मध्य विद्यालय सरावं दिनारा के शिक्षक मुन्ना प्रसाद उर्फ मुरली कवि शामिल शामिल हैं।

बता दें की, 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले शिक्षक दिवस के मौके पर राजकीय शिक्षक पुरस्कार हेतु चयनित शिक्षक/शिक्षिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। 

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में 5 सितंबर के दिन 10 बजे सम्मान समारोह का आयोजन होगा। डीईओ मदन राय ने चयनित दोनों शिक्षकों को बढ़ाई देते हुए कहा कि इनसे अन्य शिक्षकों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। शिक्षा के लिए दिया दान सबसे बड़ा होता है। 

यह एक विद्यार्थी के माध्यम से कई पीढ़ी तक पहुंचता है। उन्होने कहा कि मदद या दान कई प्रकार के होते हैं। लेकिन सर्वाधिक सबसे बड़ा दान शिक्षा दान होता हैं। "समाज" की मदद से एक छात्र-छात्रा शिक्षित नही होते। बल्कि उनके साथ परिवार, समाज व देश का विकास होता हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट