सूबे की राजधानी लखनऊ में आज़मगढ़ निवासी कुख्यात 50 हजार इनामिया माफिया डॉन अल्लन सय्यद चढ़ा एस टी एफ के हत्थे

लखनऊ:-कल देर रात लगभग 10 बजे के आसपास उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज़मगढ़ समेत आस पास के जनपदीय पुलिस के लिए सिरदर्द बना जहनियापुर थाना गम्भीरपुर आज़मगढ़ निवासी सैय्यद वजीर हसन उर्फ अल्लन आखिरकार कड़ी मसक्कत के बाद लखनऊ एस.टी.एफ के हत्थे चढ़ गया।

  कुख्यात हिस्ट्रीसीटर आज़म कसाई की हत्या में पहली बार नाम आया। फिल्मी अंदाज में आज़म कसाई की दर्दनाक ताबड़तोड़ हत्या के बाद तो इसने कभी पीछे मुड़कर नही देखा। वही आज़मगढ़ प्रसाशन द्वारा आज़म की हत्या में मुख्य आरोपी अल्लन को पिछले दो सालों से पुलिस व एस.टी.एफ की संयुक्त टीम तलास कर रही थी। लेकिन पूर्वांचल के अपराध जगत में अपनीअच्छी रसूख व सफेदपोश नेताओ का संरक्षण होने के चलते अल्लन कई बार एस टी एफ के आँखों मे भी धूल झोंक फरार होने में कामयाब रहा। जरायम की दुनिया में बेहद शातिर माने जाने वाले इस 50 हजारी इनामिया अपराधी ने फरारी के दौरान कई विदेश यात्राएं भी की।

  एस टी एफ व स्थानीय प्रसाशन के कड़ी मशक्कत के बाद आज अल्लन को गिरफ्तार किया जाना एस टी एफ के हाथों बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। वही आज़मगढ़ प्रसाशन ने इस गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ली है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट