दो दिनो के अन्दर लाभार्थी का नाम आघार कार्ड से जोडे

संवाददाता - जमुई से देवेन्द्र कुमार 

जमुई ।। प्रखंड सभागार मे प्रखंड के सभी जनवितरण प्रणाली दुकानदारो की एक बैठक शनिवार को हुई । बैठक की अध्यक्षता प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजनपति वर्मा ने की उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के निदेश पर सभी पीएचएच एवं एएवाई लाभार्थी के नाम को आघार कार्ड से जोडना है जिसकी लिए यह बैठक बुलाई गई है ।

उन्होंने सभी दुकानदार को निदेश देते हुए कहा कि दो दिनो के अन्दर बचे हुए लाभार्थी का नाम आघार कार्ड से जोडना है । वैसे लाभार्थी की सूची तैयार करनी है जिसका आघार कार्ड है ओर जिसका नही है इस मामले मे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी जनवितरण प्रणाली दुकानदार शनिवार से ही कार्य करना प्रारम्भ कर दे जो दुकानदार दो दिन के अंदर सूची उपलब्ध नही कराएंगे ।वैसे दुकानदार का आवंटन रोक दिया जाएगा । वर्मा ने बताया कि पीएचएच एवं अंत्योदय अन्य योजना मे शत प्रतिशत आघार सीडिग किया जाना था परंतु अब तक शत प्रतिशत आघार सीडिग नहीं हुआ है ।विभाग द्वारा पाॅश मशीन लगाया जाना है ,  जिसके आधार पर राशन या किरासन दिया जाएगा 

जिन लाभुक का आघार सीडिग नही हुआ रहेगा वे राशन या किरासन लाभ से वंचित रह जाएगा । पीएचएच एवं अंत्योदय अन्य योजना के शेष बचे लाभुको का आघार नंबर दो दिन के अंदर संबंधित प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के पास जमा करना है इस अवसर पर सभी जनवितरण प्रणाली दुकानदार उपस्थित थे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट