बेगुसराय के किसानों के साथ सरकार कर रही सौतेला व्यवहार - रामदेव

बछवाड़ा (बेगुसराय) ।। दियारे के पांच पंचायत में बाढ़ अपना विक्राल रुप धारण कर रही है, लेकिन सरकार की ओर से कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जब बाढ़ का समय आता है तो मुख्यमंत्री के द्वारा हवाई संवेक्षण किया जाता है लेकिन बाढ़ से पुर्व पदाधिकारी के द्वारा कोई तैयारी नहीं की जाती है। उक्त बातें बछवाड़ा विधायक रामदेव राय नें युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक दिव्यांग धरना कार्यक्रम को सम्बद्ध किया गया। साथ ही उन्होने कहा कि उन्होने कहा कि विगत दो वर्षों से बेगुसराय जिले के साथ सरकार के द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है, बेगूसराय जिले में बारिश कम होने के कारण सभी फसल सुख गए ना तो धान हुआ और ना ही मकसई, ईख, सोयाबीन नहीं भी फसल नहीं हुई फिर भी जिले को सुखाग्रस्त घोषित नहीं किया गया। जबकि बिहार के अन्य जिले को सुखाग्रस्त घोषित किया जा चुका है।हम किसानों के साथ आगामी 15 दिनो के अंनन्दर बेगूसराय जिले को सुखाग्रस्त घोषित किसानों को फसल बीमा सहित अन्य लाभ नहीं दिया गया है तो हम किसानों के साथ आंन्दोलन करेगें और किसानों के हक दिलाकर रहेगे। उन्होने अश्वासन देते हुए कहा कि काग्रेस युवा कार्यकर्ताओ कि 24 सुत्री मांग को लेकर जिलाधिकारी, राज्यपाल, मुख्यमंत्री से मिलकर जिले के समस्याओ से अवगत कराने का काम करेगें।

बछवाड़ा विधानसभा सहित बेगूसराय जिले को सुखाग्रास्त घोषित करने सहित अन्य मांगो को लेकर कांग्रेस पाटी के प्रदेश युवा महासचिव शिव प्रकाश गरीब दास ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शौचालय निर्माण में बिचौलियों के माध्यम के लुट माचा में शौचालय निर्माण के बावजूद लोगो के खाने में है। राशि नहीं दी जा रही है। उन्होने मनरेगा योजना में पदाधिकारी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मनरेगा योजना में भारी लुट खसोट हो रही है और पदाधिकारी चुप चाप बैठे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा मिलने के बाद भी एक भी महिला डॉ कि व्यवस्था नहीं कि गई है। साथ ही स्वास्थ्य केंद्र में आश्रमियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। उन्होने कहा कि विगत दिनों में आंगनबाड़ी सेविका सहायिका को मिलने वाले लाखों रुपये का लेन देन किया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में क्रंमाक का हेरा फेरी कर लोगो से अवैध बसूली की जा रही है। इस प्रकार लोग भष्ट्राचार में लिप्त होकर बिचौलियो का शिकार हो रहे हैं। हमें इस प्रकार हो रहे धाधंली को रोकना होगा। उन्होने विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में अनिश्चित भुख हड़ताल पर बैठे किसानों को पाटी की ओर से समर्थन करते हुए कहा कि हमारी पाटी किसानों के साथ है और उनकी मांग को जिलाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी तक रखने का अश्वासन दिया। उन्होने कहा कि हमारी 24 सुत्री मांगो जल्द पुरा नहीं किया गया तो हमारी युवा कांंग्रेस उग्र आन्दोलन करने के लिए बाध्य हो जाऐगे।

धरना कि कांग्रेस कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष संजय चौधरी ने की। मौके पर पुर्व प्रखंड अध्यक्ष भोला शर्मा, बालेश्वर महतो, डॉ केके राय, राम कुमार चौधरी, यशवंत कुमार, बबीता कुमारी, सुदर्शन कुमार, जावेद अख्तर, कृष्ण कुमार राय अन्य लोगो को धरना को संबोधित करते हुए कहा कि वर्षो से लंबित बृध्दावस्था पेंशन, मुख्यमंत्री कन्या विवाह कि राशि 24 धंटे विद्युत व्यवस्था करने वाली उस मांग की। वही मौके पर महेन्द्र चौधरी, राजकिशोर चौधरी, जगदीश राय उर्फ ​​मुन्ना, अनिल राय, वीरबहादुर राय, रंधीर कुमार यादव, राजेन्द्र राय सहित सैकड़ो की संख्या - लोग उपस्थित थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट