इमारत की छत पर नमाज पढ़ने वाले 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

भिवंडी।। देश में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने विभिन्न प्रकार के कदम व उपाय योजना शुरू कर रखी है.वहीं पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं पालने वालों के खिलाफ विभिन्न प्रकार के धाराएं अंतर्गत मामला भी पुलिस दर्ज कर रही है.भीड़ एकत्रित नहीं हो इसके लिए शासन ने सभी सभी धार्मिक, सामाजिक व राजनीतिक कार्यक्रमों का मनाही हुकुम जारी करते हुए  धार्मिक परिसर को भी सील कर दिया गया है.भिवंडी शहर केेेे लोग कानून को ताक पर रखकर चोरी चुपके आज भी धार्मिक कार्यों को अंजाम दे रहे है। 
       
ऐसा ही एक मामला भिवंडी शहर के शहर पुलिस स्टेशन अंर्तगत वाजा मोहल्ला अंतर्गत आज घटित हुआ हैं जहां पर शहर पुलिस स्टेशन ने 7 लोगों के खिलाफ "असर" की नमाज सामूहिक रूप से पड़ने के कारण मामला दर्ज कर लिया हैं ।
         
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 20 अप्रैल को वाजा मोहल्ला के घर नंबर 126, आयशा मंजिल के छत पर मोहम्मद अनीस अब्दुल सत्तार शेख (60), मकसूद अहमद , तमनूर अहमद, शब्बीर अहमद, इम्तियाज अहमद, इमरान अहमद ,शब्बीर का लड़का सहित  7 लोग "असर की नमाज" पढ़ रहे थें शहर में लाॅक डाउन व जमावबंदी कायदा लागू हैं वही पर ठाणे पुलिस आयुक्त ने जमावबंदी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए आदेश जारी किया हैं. किन्तु इन लोगों को कायदा का उल्लंघन करते हुए पाया गया.जिसके कारण इनके खिलाफ IPC के कलम 188, 269, 270, महाराष्ट्र कोविड-19 उपाय योजना नियम 2020 के कलम 11, साथी रोग प्रतिबंधक अधिनियम 1897 के कलम 2,3,4, राष्ट्रीय आपत्ती व्यवस्थापन कायदा 2005 के कलम 51ब प्रमाणे मामला दर्ज किया गया है जिसकी जांच पुलिस उप निरीक्षक दाभाडे कर रहे हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट