गोरखपुर जाने के लिए भिवंडी रेल्वे स्टेशन पर उमड़ा जनसैलाब

लगभग 5000 हजार मजदूर पहुँचे स्टेशन

हजारों मजदूर की लगी निराशा

भिवंडी‌।। भिवंडी रोड रेल्वे स्टेशन से गोरखपुर जिला के मजदूरों को ले जाने के लिए एक विशेष ट्रेन की सुविधा की गयी हैं.सुबह उक्त खबर सुनते ही मजदूरों का रेला अंजुर फाटा स्थित रेलवे स्टेशन की तरफ दौड़ पड़ा.और देखते ही देखते महावीर शॉपिंग कांप्लेक्स के पास करीब 4 से 5 हजार लोगों की भीड़ सामान लेकर कतार बद्ध होकर बैठ गई जिसे सोशल डिस्टेंसिंग करने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए ।

शीर्ष अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन का लिया जायजा:

स्टेशन पर एडीआरएम, जिलाधिकारी, डीसीपी, मनपा आयुक्त,आरपीएफ कमिश्नर, ने भिवंडी रोड रेल स्टेशन का करीब 11 बजे दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और भिवंडी रोड रेल अधीक्षक सहित आरपीएफ वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक एचबी कुमार को उचित निर्देश दिया.

----------------------------------

दिन भर लगी रही पुलिस ठाणो में लाईन:

सुबह से ही गोरखपुर जाने वाले हजारों मजदूर आधार कार्ड लेकर फार्म भर कर पुलिस स्टेशनों में जमा करते हुए देखे गए.गोरखपुर जाने हेतु मजदूरों का जत्था अंजुर फाटा स्थित रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर महावीर शॉपिंग कांप्लेक्स के पास कतार बद्ध होकर सामान थामे बैठ गया. नारपोली पुलिस स्टेशन वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मालो जी शिंदे ने मजदूरों से सोशल डिस्टेंसिंग, मुंह पर मास्क लगाने का आह्वान करते हुए कहा कि,भिवंडी से गोरखपुर तक ट्रेन जाएगी ।

गोरखपुर जाने वाले यात्री ही यहां रहें.शासन द्वारा बाकी मजदूरों की व्यवस्था शीघ्र कर सूचित किया जाएगा ।

----------------------------------

जांच के उपरांत मजदूरों को भेजेंगे घर:

मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग किए जाने के उपरांत पुलिस द्वारा ट्रेन में बैठाया जाएगा. सूत्रों की माने तो, रात्रि 8 बजे के दौरान भिवंडी रोड रेल स्टेशन से गोरखपुर स्पेशल ट्रेन करीब 1200 मजदूरों को लेकर निकलेगी जिसकी तैयारी में पुलिस प्रशासन,मनपा प्रशासन व रेल प्रशासन तन्मयता से जुटा हुआ दिखाई पड़ा.रेलवे के शीर्ष अधिकारी मीडिया कर्मियों के किसी भी सवाल का जवाब देने से बचते रहे और कहते रहे कि, निर्णय शासन का है हम तो सिर्फ आदेशों का पालन कर रहे हैं.लाइनों में आगे बैठे मजदूर घर जाने की ललक से प्रफुल्लित दिखाई पड़े. कई मजदूरों ने लगभग रोते हुए कहा कि, साहेब घर पहुंच जाएं चाहे जिएं चाहे मरें. यहां तो हमारा कोई भी सहारा नहीं है ।

भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने जानकारी देते हुए बताया कि भिवंडी से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाने वाली विशेष ट्रेन में भोईवाडा पुलिस स्टेशन के 211,

भिवंडी शहर पुलिस 395, शांतिनगर पुलिस 067, नारपोली पुलिस 422 व कोनगाव पुलिस के 105 कुल 1200 प्रवासी हैं

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट