केंद्र और राज्य सरकार पूरी ईमानदारी से इस वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में जनता के साथ

देवेन्द्र कुमार के साथ सोनो से नीलेश कुमार की रिपोर्ट

जमुई / सोनो ।। गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन के बाद बिहार सरकार लगातार बाहर फँसे प्रवासी बिहारियों को वापस बुलाने के इंतज़ाम में लगी हुई है। ऐसे में विपक्ष चाहे कांग्रेस का कोई नेता हो या बिहार में नेता प्रतिपक्ष हो प्रवासी मजदूर को बिहार लाने से संबंधित कई बड़े बड़े बयान दे डाले। अब बयान का क्या है वो मीडिया में आने के बाद घूमता रहता है। इन्हीं बयानवीरों पर भाजपा नेता बिकास प्रसाद सिंह ने उन नेताओ पर तल्ख टिप्पणी की है।

बिकास ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से विपक्षियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक कहावत है ‘ थोथा चना , बाजे घना। कांग्रेस के युवराज और बिहार में एक विपक्षी दल के युवा नेता इस कहावत को इन दिनों पूरी तरह चरितार्थ कर रहे हैं। जो कोई काम का नहीं होता , वह अक्सर बड़ी-बड़ी बातें करता है। प्रवासी मजदूरों और छात्रों को लाने के लिए इन लोगों ने अब तक क्या किया । कल ही कांग्रेस की अध्यक्षा द्वारा बिना सबूत के सरकार पर मनगढंत आरोप लगा दी , जबकि उन्ही की पार्टी के राजस्थान , केरल एवं महाराष्ट्र राज्य की सरकार गरीब मजदूरों से पैसा वसूल रही थी । पहले 2000 बस देने की बात कही जा रही थी , फिर 50 ट्रेनों का किराया और अब टांय...टांय फिस्स । आप लोग बहुत हड़बड़ा रहे हैं , इसलिए तो राजनीति में गड़बड़ा रहे हैं । धैर्य रखना सीखिए । कर्मयोगी कर्म में विश्वास करता है , डींग नहीं हांकता।

उन्होंने आगे लिखा कि राजग सरकार ने ऐलान कर दिया है कि छात्र , मजदूर , पर्यटक एवं अन्य लोगों को रेल किराया नहीं देना होगा। राज्य सरकार रेल किराया के साथ साथ आने में हुए अन्य खर्च भी देगी। यहीं नहीं उन्हें अलग से 500 रुपये भी दिये जाएंगे। सब मिलाकर यह राशि 1000 रुपये से कम नहीं होगी। 

 उक्त बातें कोरोना योद्धा के रूप में लगातार 37 वें दिन भाजपा नेता द्वारा दौलतपुर पंचायत के भजौर एवं नीमनवादा , हरला एवं महूगांय गाँव मे लोगो के बीच फेस मास्क सहित जरूरतमंद परिवारों के बीच खाद्य सामग्री वितरण के दौरान जागरूक करते हुए बोले । इस पुण्य कार्य मे श्री के साथ नंदकिशोर मंडल , गणेश मंडल , डोमन मंडल , संतोष सिंह , उपेंद्र सिंह , राहुल कुमार , मनोज सिंह , ठाकुर दुगडुग सिंह सहित अन्य अलग अलग गाँवो के लोग शामिल थे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट