बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जिलाधिकारी ने किया दौरा

रुदौली, अयोध्या ।। सरयू का जलस्तर बढ़ते ही रुदौली तहसील क्षेत्र के तटवर्ती इलाको में बाढ़ से बचाव के लिए प्रसासन द्वारा प्रभावी प्रयास शुरू कर दिया गया है।बुधवार को जलस्तर में बढ़ोत्तरी को देखते हुए जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने उपजिलाधिकारी विपिन सिंह के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

 बुधवार दोपहर महंगू का पुरवा पहुँचे जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने प्रशासनिक अधिकारियो को प्रभावित व संवेदनशील गांवो में बचाव व राहत कार्य के लिए निर्देश दिए है।   

गौरतलब है कि रुदौली तहसील क्षेत्र के महंगू का पुरवा,सल्लाहपुर,मुजेहना, सरायनसिर,अब्बुपुर,कैथी मांझा सहित दर्जनों गाँव बाढ़ प्रभावित है।प्रत्येक वर्ष यहां के निवासियो को बाढ़ की विभीषिका से गुजरना पड़ता है। 

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बाढ़ कार्य खंड द्वारा कराए जा रहे कार्यो का निरीक्षण कर उपजिलाधिकारी विपिन सिंह को राजस्व कर्मियो की तैनाती के साथ ही अतिरिक्त नावों की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए है।वही प्रभावितों के विस्थापन को लेकर डीएम ने बताया कि तहसील प्रसासन से आस पास के ग्राम पंचायत में मौजूद आवासीय भूमि को चिन्हित कर प्रभावित परिवारों को पट्टा दिलाने को कहा गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट