भिवंडी के प्राइवेट अस्पतालों पर कारवाई करने के लिए कांग्रेस नगरसेवकों द्वारा पालिका मुख्यालय में धरना आंदोलन

भिवंडी।। शहर के निजी अस्पतालों में मरीज़ों की भर्ती और उपचार न करने के विरोध में मनपा प्रशासन का ध्यानाकर्षण के लिए कांग्रेस पार्टी के नगरसेवक फराज (बाबा) बहाउद्दीन की अगुवाई में सोमवार को मनपा मुख्यालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर कांग्रेसी नगरसेवकों तथा पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। 
     
बता दें कि 90 सदस्यीय भिवंडी मनपा में कांग्रेस 47 नगरसेवक और 3 मनोनीत सहित कुल 53 नगरसेवक हैं. प्रदर्शनकारियों के मुताबिक कोरोना महामारी जैसे संकटकाल में भी भिवंडी के निजी अस्पताल प्रबंधन नान कोविड मरीजों के उपचार में बहानाबाजी और आनाकानी कर रहे हैं। जिसके चलते यहां का गरीब मजदूर तबका सामान्य बीमारियों के उपचार के लिए दर-दर भटकने पर मजबूर है। बिना सोचे समझे यहां के इकलौते सरकारी इंदिरागांधी मेमोरियल अस्पताल को विशेष कोविड अस्पताल बनाए जाने के बाद से गरीब तबका के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी तरह तरह की अड़चने आ रही हैं। समय से उपचार न मिलने के चलते कोविड से कई गुना अधिक मौतें नान कोविड मरीजों की हो रही है। जिसके मद्देनजर कांग्रेसी नगरसेवकों ने मनपा आयुक्त डा. पंकज आशिया को पत्र देकर निजी अस्पतालों की मनमानी पर अंकुश लगाने सहित सामान्य रोगियों के उपचार की व्यवस्था करने की मांग की। इस अवसर पर कांग्रेस शहर जिला अध्यक्ष शोएब खान गुड्डू, मनपा स्थायी समिति के सभापती हलीम अन्सारी नगरसेवक फराज (बाबा) बहाउद्दीन, प्रशांत लाड, सिद्धेश्वर कामूर्ति, शाफ़ मोमीन, वसीम अंसारी, अरुण राऊत, अशरफ मुन्ना और डा. जुबेर अंसारी आदि नगरसेवक मौजूद रहे।
       
कांग्रेस पार्टी के नगरसेवकों का एक शिष्टमंडल आयुक्त डाॅ. पंकज आशिया से मुलाकात किया। इस मुलाकात के दरम्यान आयुक्त ने आश्वासन देते हुए कहा कि 15 प्राइवेट अस्पतालों को किराये पर लिया गया है। उन अस्पतालों की लिस्ट व संपर्क नंबर की होडिंग बैनर सभी मुख्य चौराहे पर लगाई जायेगी। इसके साथ ही अस्पतालों के बाहर शासन द्वारा जारी मान्यता दरपत्रक भी लगाया जायेगा। जिसके पालन नहीं करने पर उन अस्पतालों के खिलाफ कडक कार्रवाई किया जायेगा। इसके साथ ही नागरिक हेल्प लाईन नंबरों पर शिकायत दर्ज करवा सकते है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट