भिवंडी पुलिस व मनपा प्रशासन गणेशोत्सव पर पूरी तरह मुस्तैद

भिवंडी।। शहर में 21 अगस्त से गणेशोत्सव का शुभारंभ हो रहा है.जिसे देखते हुए भिवंडी पुलिस व मनपा प्रशासन लाॅक डाउन तथा कोरोना उपाय योजना के पृष्ठभूमि पर लगाए गए प्रतिबंधों के मद्देनजर दिशानिर्देश जारी किये है वही पर विसर्जन के लिए महानगर पालिका प्रशासन ने भीड़ एकत्रित नही हो, इसलिए एक एप्प बनाया है जिस पर गणेश भक्तों को रजिस्टर करना अनिर्वाय है तथा मनपा प्रशासन द्वारा दिये गये समय सारणी के भीतर ही गणपति बप्पा का विसर्जन करना होगा.महानगर पालिका के उपायुक्त नूतन खाडे, कार्यकारी अभियंता एलपी गायकवाड़, सहायक पुलिस आयुक्त किसान गावित, शहर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुभाष कोकाटे ने वाराल तालाब के विसर्जन घाटों का दौरा किया और विसर्जन के स्थिति कि समीक्षा की। 

भिवंडी निजामपुरा शहर महानगर पालिका क्षेत्र अंर्तगत वऱ्हाल तालाब ,पोगाव ,भादवड ,नारपोली ,ताडाली ,कामवारी नदी कुल सात जगहों पर गणपति बप्पा का विसर्जन होता है इस बार इन सात जगहों पर कुल नौ विसर्जन घाट बनाया गया है प्रत्येक घाट पर मनपा कर्मचारियों सहित भारी संख्या में पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे। इस प्रकार की जानकारी कार्यकारी अभियंता एल पी गायकवाड ने दिया है ।

पिछले वर्ष कुल 10950 गणेश मूर्ति का विसर्जन हुआ था जिसमें डेढ़ दिन की कुल 3939, पांच दिन की 4444 घरेलू व 107 सार्वजनिक तथा दस दिन कॊ 2577 घरेलू व 461 सार्वजनिक गणेश प्रतिमाएँ सहित 250 गौरी ‌की प्रतिमाएँ शामिल थी. किन्तु पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष कम गणपति बप्पा की प्रतिमाएँ स्थापित होगी. फिर भी कोरोना संकटकाल को देखते हुए मनपा प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. गणेशोत्सव में हर संभव उपाय योजना किया गया है इस प्रकार की जानकारी कार्यकारी अभियंता एल. पी. गायकवाड़ ने दिया है वही पर भिवंडी पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने कानून व्यवस्था को बनाऐ रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर रखे है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट