मेडिकल प्रमाणपत्र को लेकर सीएमओ कार्यालय में हंगामा

अयोध्या ।। नियुक्ति पत्र के बाद शनिवार को नए शिक्षकों का हुजूम मेडिकल प्रमाणपत्र के लिए जिला चिकित्सालय व सीएमओ कार्यालय परिसर में नजर आया। शारीरिक दूरी का पालन ताक पर दिखाई दिया।

सीएमओ कार्यालय में प्रमाणपत्र लेने के लिए नंबर आने के लिए शिक्षकों को धूप में खड़े रहना पड़ा। एक से दूसरे पटल पर दौड़ाए जाने से नाराज शिक्षक हंगामा करने लगे। हंगामा करने वालों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलाई गई। शिक्षकों का आरोप था कि लाइन में लगने के बाद प्रमाणपत्र नहीं मिल रहा है। शिक्षकों ने सीएमओ कार्यालय के कर्मियों पर मेडिकल प्रमाणपत्र देने में सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाया।

इससे पहले शुक्रवार को जिले के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने 740 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा था। शिक्षकों की ज्वाइनिग के लिए मेडिकल रिपोर्ट की आवश्यकता है। शिक्षकों ने सुबह जिला अस्पताल पहुंचकर पहले जांच कराई। मेडिकल प्रमाणपत्र के वास्ते सीएमओ कार्यालय पहुंचे। दोपहर 12 बजे तक सायं 3.40 बजे पर्चा जमा कर दिया। शिक्षकों को प्रमाण पत्र के लिए दो-तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा। सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह का कहना है कि अचानक बहुत भीड़ होने से थोड़ी देर अवश्य लगी, लेकिन सभी को प्रमाणपत्र उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने सुविधा शुल्क मांगने के आरोपों को खारिज कर दिया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट