मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का शुभारम्भ प्रतिक स्वरूप पाँच किसानों को 2-2 हजार के चेक वितरित किए


मध्यप्रदेश ।। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सिहोर जिले के नरसुल्लागंज से प्रारम्भ मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजनान्तर्गत का सीधा प्रसारण राजगढ़ जिला पंचायत सभाकक्ष में किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह, सासंद श्री रोड़मल नागर, राजगढ़ विधायक श्री बापूसिंह तंवर, एस.डी.एम. सुश्री पल्लवी वैद्य, एस.एल.आर. श्री संजय चौरसिया सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और किसान बंधु मौजूद थे। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री  सिंह द्वारा प्रदेश के 5 लाख किसान के खाते में 100 करोड़ रूपये की राशि एक क्लिक द्वारा जमा कराई गई। इस मौके पर उन्होने शासन और केन्द्र शासन की योजनाओं की जानकारी दी तथा प्रतीक स्वरूप द्वारा 5 किसान से वीडियों कान्फ्रेस के माध्यम से चर्चा भी की। 

इस मौके पर राजगढ़ जिला मुख्यालय पर भी 5 किसानों को प्रतिक स्वरूप 2-2 हजार रूपये के चैक प्रदाय किये गये। इनमें टांडीकला के किसान नारायण, शांतिबाई, कालीपीठ के भंवरलाल, वीरेन्द्रपुरा की कंचन वर्मा और हरजीपुरा की गंगाबाई शामिल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले 15985 किसानों के खाते में 3 करोड़ 19 लाख 70 हजार रूपये की राशि जमा की गई है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट