सण्डावता हेल्थ एण्ड वैलनेंस सेंटर का शुभारम्भ


राजगढ़ ।। जिले में शासन की हेल्थ एण्ड वेलनेंस सेंटर की स्थापना की श्रृखंला में आज सारंगपुर विकासखण्ड के ग्राम सण्डावता में प्रथम हेल्थ एण्ड वेलनेंस सेंटर का शुभारम्भ स्थानीय सांसद श्री रोड़मल नागर के आतिथ्य और कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुभारम्भ किया गया। 

इस अवसर आयोजित कार्यक्रम में सांसद श्री रोड़मल नागर ने कहा कि हेल्थ एण्ड वेलनेंस सेंटर का सहयोगात्मक रूप सभी ग्रामवासी लाभ ले। उन्होने कहा कि सेंटर में जो भी कमी होगी। उसे दूर करने के प्रयास किये जायेगे और सेंटर को और अधिक सुविधा युक्त बनाया जाएगा।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर श्री सिंह ने महिलाओं से कहा कि वे हेल्थ एण्ड वेलनेंस सेंटर को देखे। यहां पर सामान्य प्रसव की सभी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। उन्होने कहा कि सेंटर पर सी.एच.ओ. और ए.एन.एम. हमेशा मौजूद रहेगी। उन्होने उपस्थित महिलाओं का सी.एच.ओ. और ए.एन.एम. से परिचय भी कराया तथा महिलाओं और ग्रामवासियों से सहयोग की आपेक्षा व्यक्त की। पूर्व में कार्यक्रम को पूर्व विधायक श्री हजारीलाल दांगी, श्री घनश्याम नागर एवं श्री राजेश दुबे ने भी सम्बोधित करते हुए क्षेत्र की समस्या से अवगत कराया और उपस्वास्थ्य केन्द्र को अधिक सुविधा युक्त बनाने की मांग रखी। 

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती चन्द्रकलां, सहायक कलेक्टर सुश्री निधि सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस. यदु, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास सुश्री सुनीता यादव, सुश्री चन्द्र सेना भिड़े, सहित स्वास्थ्य विभाग का अमला, आंगनवाडी, आशा कार्यकर्ता और ग्रामीण महिलाऐं और वरिष्ठ ग्रामीणजन मौजूद थे। कार्यक्रम का आयोजन महिला बाल विकास द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के सहयोग से किया गया। इस मौके पर विभाग द्वारा गर्भवति माताओं/बच्चों को वितरीत किये जाने वाले पोषण आहार का स्वल्पहार भी अतिथियों और महिलाओं को  कराया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट