सोहावल वैक्सीनेशन केन्द्र पर अभियन्ता से हुई अभद्रता का मामला गरमाया

सोहावल, अयोध्या ।। सोहावल सीएचसी पर ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद वैक्सीन लगावाने गए विद्युत कॉर्पोरेशन के अवर अभियंता ज्ञानचंद्र से स्टॉप नर्स द्वारा की गई अभद्रता का मामला अब तूल पकड़ने लगा है । प्रकरण की जानकारी विभागीय उच्चाधिकारियों को देने के बाद जेई ने धरना प्रदर्शन की चेतवानी दी है ।

आरोप है कि बीते शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोहावल पर वैक्सीनेशन लगवाने गए विद्युत विभाग के अवर अभियंता ज्ञानचंद विश्वकर्मा से स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अभद्रता की गई । जेई ज्ञानचंद का कहना है कि वह पहले से ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन के बाद जब वैक्सीन लगवाने गए तो ड्यूटी पर तैनात वैक्सिनेशन स्टाफ से कोविड-19 इंजेक्शन लगवाने को लेकर कहासुनी हो गई । जिसके बाद बिना टीकाकरण के जेई वापस चले गये । पीड़ित जेई का आरोप है कि शुक्रवार को इंजेक्शन लगवाने के लिए वह ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन कराए थे । जिसमें  उन्हें 5 जून की तिथि वैक्सीन लगवाने को मिली थी । लेकिन जव वह सीएचसी सोहावल पहुंचे तो उन्हें भीड़ का हवाला देकर थोड़ी देर बाद वैक्सीन लगवाने लिए कहा गया.जबकि सीएचसी प्रभारी डा. एके सिंह का कहना है कि सेंटर पर तीन लोग थे । 8 लोंगो के आने तक इंतजार करने की बात कही गई, लेकिन जेई ज्ञानचन्द्र का कहना है जब मैं वहां पहुंचा तो वहां मौजूद स्टाफ ने मुझसे कहासुनी के बाद अभद्रता की, जिसके बाद उन्हें बिना इंजेक्शन लगवाए वापस होना पड़ा । जेई ने मामले की शिकायत सीएचसी प्रभारी डा. एके सिंह से भी किया । लेकिन मामले को उन्होंने भी गम्भीरता से नही लिया । जेई ने अपने विभागीय उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत करते हुए कहा है कि आरोपी स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही नही हुई तो वह धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे ।

हालांकि क्षेत्रीय लोंगो का पहले से भी आरोप रहा है कि सीएचसी प्रभारी डा. एके सिंह की तैनाती के बाद से ही उनकी कार्यशैली को लेकर उच्चाधिकारियों से शिकायत की जाती रही है । जबकि इनके कुछ वर्षो के कार्यकाल में कई एएनएम और स्टॉप नर्स द्वारा मरीजों और तीमारदारों से बदसलूकी के कई मामले प्रकाश में आए है, लेकिन जांच और कार्यवाही के नाम इतिश्री कर दिया गया और पीड़ित जनता की शिकायतें अनसुनी होती रही है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट