२६ दिन पूर्व प्रेम विवाह कर पति के घर पहुंची सुनीता, मेहंदी का रंग उतारने से पहले हुई पति की मौत

मृतक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज आरोपी गिरफ्तार ...


अमानीगंज, अयोध्या ।। २६ दिन की सुहागन बनी सुनीता के पति की मौत से उसके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है । खंडासा थाना क्षेत्र के कंदई कला चौकी अंतर्गत कंदई कला गांव के पूरे अंकौरा  के रहने वाले हदय राम का विवाह पिछले १० मई को सुनीता से हुआ था । रविवार ६ जून की रात १० बजे हृदय राम और उसके भाई दया राम के बीच शराब के नशे में मामूली विवाद के कारण घर के आंगन में लगे नल की फर्श पर गिरने से हदयराम के नाक और मुंह से खून आ गया और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया । यद्यपि परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल की ओर रवाना हुए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । डायल ११२ पर शिकायत के बाद क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर, थानाध्यक्ष खंडासा, थानाध्यक्ष रौनाही ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की । कंदई कला पुलिस चौकी से ५०० मीटर दूर हुई इस घटना से ग्रामीण हतप्रभ हैं ।

मृतक की पत्नी सुनीता ने बताया कि मृतक हृदय राम से उसने प्रेम विवाह किया था और वह पिछले १० मई को हदयराम के घर आई थी । बेसुध पड़ीं सुनीता ने यह भी बताया कि हृदय राम के छोटे भाई दयाराम रात १० बजे के करीब किसी बात को लेकर आपस में उलझ गए और उसके कपड़ों को पकड़ कर उससे तू तू मैं मैं करने लगे । परिजनों ने जब दोनों को छुडाया तब दयाराम ने हृदय राम  को धक्का देकर गिरा दिया और वह फर्श पर गिर गए जिससे उनके नाक और मुंह से खून की उल्टियां होने लगी और उनका शरीर यहीं पर ठंडा पड़ने लगा । लेकिन आनन-फानन में उसे लेकर परिजन जिला अस्पताल रवाना हुए ।

थानाध्यक्ष खंडासा नीरज सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है इस घटना के बाद से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है जबकि २६ दिन की सुहागन बनी सुनीता बेसुध पड़ी हुई दिखाई दी ।

वहीं दूसरी ओर मृतक हृदय राम की माता का कहना है कि मृतक शराबी किस्म का था और अक्सर झगड़ा किया करता था वह टीवी का मरीज था और अचानक गिरने के कारण ही उसकी मौत हुई है । वहीं ग्रामीणों के अनुसार झगड़े के बाद ही हदय राम की मौत की बात बताई गई । अब देखना यह होगा कि अपने एक पुत्र को खो चुकी बुजुर्ग महिला की बात कानून मानता है या मृतक की पत्नी सुनीता के बयान के आधार पर उसके छोटे भाई दयाराम के ऊपर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया जाता है । खबर लिखे जाने तक मिल रही जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक हृदय राम के भाई दयाराम के ऊपर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट