टीवी देखकर स्टंट करने के चक्कर में बालक ने बेल्ट से लगा ली फांसी

रविशंकर मिश्रा की रिपोर्ट
 
उज्जैन। गोंसा दरवाजा क्षेत्र में रहने वाला बालक बीती शाम दूसरी मंजिल स्थित कमरे में टीवी देख रहा था। दरवाजा अंदर से बंद था। बालक टीवी देखते हुए स्टंट कर रहा था। उसने खिड़की के सरिये में बेल्ट बांधा, गली में फंदा डाला और स्टंट के चक्कर में फांसी लगा ली जिससे उसकी मृत्यु हो गई। जीवाजीगंज पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम कराया है।

शयान पिता नदीम एहमद 12 वर्ष निवासी गोंसा दरवाजा स्टंट करने का आदी था। वह टीवी पर आने वाले कलाकारों की नकल उतारता था। बीती शाम शयान की मां शाईना बी किचन में खाना बना रही थी। बड़ा भाई मेहराज भी नीचे के कमरे में था। शयान दूसरी मंजिल स्थित कमरे में गया। दरवाजा बंद कर टीवी देखने लगा। इसी बीच शयान ने टीवी में आ रहे स्टंट की नकल उतरना शुरू की। उसके परिजनों ने बताया कि शयान ने खिड़की के सरिये में बेल्ट लगाकर स्टंट के चक्कर में फंदा गले में डाला, फांसी लगने से उसकी मृत्यु हो गई। बड़ा भाई मेहराज उसके कमरे में पहुंचा तो भाई को फंदे पर लटका देखा। परिजन शव उतारकर जिला चिकित्सालय लाये जहां डॉक्टर ने परीक्षण के बाद बालक को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि वह यूपीएस में 7वीं का छात्र था। सुबह उसका रिजल्ट आया था जिसमें अच्छे नंबरों से पास हुआ था। उसके पिता नदीम एहमद देवास में शासकीय शिक्षक हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट