नगर पंचायत कुमारगंज में गंदगी का लगा अंबार, संचारी रोग फैलने की आशंका

मिल्कीपुर, अयोध्या ।। नवसृजित नगर पंचायत कुमारगंज में विभिन्न जगहों पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। कई जगह तो दुर्गंध आने लगी है। नगर पंचायत का दर्जा पाने के बाद भी लोग खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। नगरवासियों के बीच आक्रोश पनप रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि नगर पंचायत बनने के बावजूद यहां के लोगों को किसी तरह की सुविधा नहीं मिल पा रही है। बताया कि कुमारगंज नगर पंचायत बनने पर लोगों के बीच खुशी का माहौल था। नगर पंचायत बनने के बाद कुछ दिनों तक यहां साफ-सफाई भी हुई। इधर कुछ दिनों से हालत बदतर हो गई। सफाई नहीं होने के कारण कई जगह गंदगी बजबजा रही है। इससे लोगों में संक्रमित बीमारियों के फैलने का डर बना हुआ है।

 कस्बा कुमारगंज निवासी विनय कुमार गुप्ता ने इस गंदगी के अंबार के बारे में बताया कि कई बार मेरे द्वारा नगर पंचायत के संबंधित अधिकारियों को लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया ।लेकिन गंदगी को नहीं हटाया गया। हां विभाग ने इतना तो जरूर करा दिया की उसी कूड़े के ढेर में एक डस्टबिन लगा दिया है अब देखना है कि नगर पंचायत के सफाई कर्मी कब तक  मोहल्ले को गंदगी से मुक्त कर सकेंगे। और संचारी रोग फैलने से रोक सकेंगे। 

नगर पंचायत कुमारगंज प्रभारी अधिशासी अधिकारी लक्ष्मी चौरसिया से साफ सफाई के बारे में जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि साफ सफाई को ध्यान में रखते हुए डस्टबिन कस्बा में रखवाया जा रहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट