पुलिस प्रशासन द्वारा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की होर्डिंग हटाने पर पत्रकारों में रोष

मिल्कीपुर,अयोध्या ।। आचार संहिता के लागू होते ही मिल्कीपुर तहसील प्रशासन स्थानीय पुलिस के साथ क्षेत्र के बाजारों सड़कों पर लगे होर्डिंग्स को हटाने का काम तेजी से चल रहा है।लेकिन जहां एक तरफ प्रशासन राजनीतिक पार्टियों की होर्डिंग हटवाने का काम कर रहा है।वहीं बारून चौराहे पर लगा भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का नववर्ष एवं गणतंत्र दिवस की शुभकामना की होर्डिंग बारून पुलिस द्वारा फाड़ कर फेंक दिया गया है।जिसके चलते पुलिस प्रशासन के ऊपर क्षेत्र के पत्रकारों ने रोष व्यक्त किया है।

सुबह जानकारी होने पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ मिल्कीपुर के तहसील अध्यक्ष वेद प्रकाश तिवारी ने अपने तिवारीगंज आवास पर क्षेत्र के पत्रकारों के साथ बैठक कर पुलिस प्रशासन की निंदा करते हुए अभिलंब तोड़ी गई होर्डिंग को पुनः लगवाने की मांग की है।जब इस तोड़ी गई होर्डिंग के संदर्भ में चौकी इंचार्ज बारुन अमित कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं छुट्टी पर गोरखपुर आया हूं।मैंने चौकी पुलिस स्टाफ को व्हाट्सएप के जरिए अवगत करा दिया था कि किसी भी पत्रकार की होर्डिंग एवं कोई व्यापारी दुकानदार अपने घर पर होर्डिंग लगाए हैं तो उसे ना निकाला जाए।कल वापस होने पर बात की जाएगी।

वहीं मामले की जानकारी होने पर महासंघ के जिलाध्यक्ष बलराम तिवारी ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया यह कृत्य अशोभनीय और अक्षम्य है। इसके लिए महासंघ से जुड़े जिले के सभी पदाधिकारियों की बैठक कर आंदोलन की तैयारी की जाएगी। बैठक में जिलाध्यक्ष बलराम तिवारी,तहसील अध्यक्ष वेद प्रकाश तिवारी,जिला सचिव दिनेश जायसवाल, तहसील संयोजक विजय पाठक, तहसील महामंत्री वकार अहमद खान, मित्रसेन यादव, मंसाराम, विकास शुक्ला सहित दर्जनों पत्रकार साथी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट