रुदौली में पकड़ी गई अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री, एचएस सहित दो गिरफ्तार

अयोध्या ।। विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही सरगर्मी के बीच पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। रुदौली पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए लोगों में एक हिस्ट्रीशीटर भी शामिल है। रविवार को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने घटना का अनावरण किया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों में रुदौली के महावत डेरा हलीमनगर निवासी इरान तथा इमली पटवन निवासी मोहम्मद रईस शामिल हैं। रईस रुदौली थाना का हिस्ट्रीशीटर है। उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है। आरोपितों के पास से 11 निर्मित एवं तीन अ‌र्द्ध निर्मित असलहा सहित शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। एसपी ग्रामीण ने बताया कि रुदौली पुलिस को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र में अवैध शस्त्र बनाने का धंधा संचालित किया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी रुदौली एसपी तिवारी की देखरेख में इस इनपुट पर कोतवाल शशिकांत यादव इसकी पड़ताल में लगे थे। रविवार को पुलिस ने खैरी बंधा के पास से नदी के किनारे एक कमरे में रईस एवं इरान को अवैध शस्त्र बनाते हुए गिरफ्तार किया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में कुछ और लोगों के नाम भी सामने आए हैं, जिन पर जांच की जा रही है। यह लोग यहां से अवैध असलहा बनाकर अयोध्या सहित अन्य जिलों में भी डिमांड पर उपलब्ध कराते थे। दो से ढाई हजार रुपये में बेचते थे अवैध असलहा

आरोपित अवैध असलहा तैयार कर दो से ढाई हजार रुपये में बेचते थे। अयोध्या के अतिरिक्त सुलतानपुर, बाराबंकी, अमेठी में भी इनके असलहा आपूर्ति करने की बात सामने आई है। आरोपितों को कारतूस कहां से उपलब्ध होते थे इस विषय पर भी पुलिस जांच कर रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट