मिल्कीपुर में ‌अवैध निर्माण जारी, प्रशासन मौन

लेखपाल की मिलीभत आई सामने, एसडीएम के हस्तक्षेप से रुका निर्माण ...


मिल्कीपुर, अयोध्या ।। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के कुमारगंज थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम पंचायत केशवपुर चिलबिली गांव निवासी विजय कुमार सिंह पुत्र मंगल सिंह ने एसडीएम मिल्कीपुर दिग्विजय प्रताप सिंह को शिकायती प्रार्थना पत्र देते हुए आरोप लगाया है कि गांव के कुछ लोगों द्वारा सड़क के किनारे ग्राम पंचायत की बेशकीमती जमीन गाटा संख्या 147मि./0.100हे. व 143/0.080हे. स्थित ग्राम केशवपुर चिलबिली नवीन परती के खाते में दर्ज है।

उक्त भूमि पर अवैध कब्जा करते हुए पक्का निर्माण आधा दर्जन लोगों द्वारा कराया जा रहा है। हो रहे अवैध निर्माण की सूचना शिकायतकर्ता विजय सिंह ने क्षेत्रीय लेखपाल को फोन के माध्यम से दी लेकिन उसके बाद भी निर्माण कार्य नहीं रुक रहा था।

पीड़ित का कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि लेखपाल की मिलीभगत से अवैध निर्माण हो रहा है। पीड़ित ने उप जिला अधिकारी मिल्कीपुर को लिखित शिकायत की प्रार्थना पत्र देते मांग की है कि उक्त सरकारी भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण को रुकवाया जाए और अतिशीघ्र कब्जेदारों पर कार्रवाई की जाए ।

पुलिस चौकी प्रभारी चिलबिली शशांक शुक्ला ने बताया कि उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर के आदेश पर निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट