दोपहर 3 बजे तक खिलचीपुर एवं जीरापुर विकासखण्ड में 79.31 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

मतदान समाप्ति समय उपरांत भी 30 से अधिक मतदान केन्द्रों में शांतिपूर्ण मतदान जारी रहा


राजगढ़ ।। त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 के द्वितीय चरण में आज खिलचीपुर एवं जीरापुर विकासखण्ड में मतदान सम्पन्न हुआ। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं में उत्साह से मतदान में भाग लिया और वोट डालने के लिए कई स्थानों पर लंबी कतारों में लगकर वोट डालने के लिए अपनी-अपनी बारी का इंतजार किया। 

प्रारंभिक जानकारी अनुसार द्वितीय चरण के मतदान समय समाप्ति दोपहर 03 बजे तक खिलचीपुर एवं जीरापुर विकासखण्ड में 79.31 प्रतिशत मतदान हुआ। इसमें मतदान समाप्ति समय तक खिलचीपुर विकासखण्ड में 81.70 प्रतिशत महिला मतदाता और पुरूष मतदाता 76.30 प्रतिशत तथा जीरापुर विकासखण्ड में महिला मतदाता 60.15 प्रतिशत एवं 58.36 प्रतिशत पुरूष मतदाता अपने-अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके थे। मतदान समाप्ति समय दोपहर 03 बजे उपरांत भी 30 से अधिक मतदान केन्द्रों में मतदान के लिए मतदाता लाईनों में लगे रहे और शांतिपूर्ण मतदान चलता रहा।  

परोलिया की 75 वर्षीया केसरबाई एवं भानपुरा की 93 वर्षीया सरदार बाई को बिना लाईन में लगे वोट डालने का मिला मौका खुशियां जाहिर करते हुए केसर बाई ने कहा मुलकबार किया वोट

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 अंतर्गत आज एक जुलाई, 2022 को द्वितीय चरण का मतदान सम्पन्न हुआ। वरिष्ठ नागरिकों को मतदानों के लिए मतदाताओं की लंबी कतारों के पीछे खडे नही होना पड़ा। उन्हे अपने सहारे के लिए साथ लाए व्यक्ति के साथ बिना लाईन में लगे ही मतदान देने अवसर मिला। इस व्यवस्था से परोलिया की 75 वर्षीया वृद्धा केसर बाई बहुत खुश थी। अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसने बताया कि अब तक मुलकबार (कई बार) वोट किया है। जल्दी वोट डल गया। अब वह घर जाकर अपना घर का काम-काज करेगी।

इसी प्रकार भानपुरा की लगभग 93 वर्षीय सरदार बाई ने भी अपना मतदान बिना लाईन में लगे सीधे मतदान केन्द्र में पहुंचकर किया। वह अपने बडे नाती को साथ लेकर वोट डालने मतदान केन्द्र आई थी। 

परोलिया की निशा और शानु पहुंची पहली बार मतदान करने परोलिया के मतदान केन्द्र क्रमांक-109 में वोटर आई.डी. कार्ड बनने के बाद निशा गुप्ता और शानु तिवारी पहलीबार मतदान केन्द्र तक वोट डालने पहुंची। वे अपने साथ मतदान पर्ची के साथ-साथ वोटर कार्ड भी लेकर आई थीं। 

अपनी खुशियां बयां करते हुए उन्होंने मतदान का महत्व बताया और कहा कि ‘‘मतदान हमारा अधिकार है। सभी मतदाताओं को अपना मताधिकार का उपयोग जरूर करना चाहिए और जो विकास कर सके, को ही चुनना चाहिए‘‘।  

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट