दामाद ही निकला अपनी सास का कातिल, पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

मृतका की बेटी ने अपने ही पति के खिलाफ दर्ज कराया था मुकदमा ...


मिल्कीपुर, अयोध्या ।। बहबरमऊ गांव निवासी विंध्या प्रसाद शुक्ला ने अपनी सगी 70 वर्षीय सासू मां को बीते 25 सितंबर को डंडे से पीट-पीटकर उतारा था मौत के घाट, मृतका की बेटी सुनीता शुक्ला की तहरीर पर कुमारगंज पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी। पुलिस टीम ने आज खपड़े मोड़ से गिरफ्तार कर भेजा न्यायालय।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अयोध्या जिले के थाना कोतवाली इनायतनगर क्षेत्र के भिटारी निवासिनी वृद्ध राजपती पत्नी देवी प्रसाद थाना कुमारगंज अंतर्गत बहबरमऊ गांव में अपनी बेटी सुनीता शुक्ला व दामाद विंध्या प्रसाद शुक्ला के यहां लगभग 6 वर्षों से रह रही थी ।

ग्रामीणों का कहना था कि सुनीता व उनके पति विंध्या प्रसाद के बीच बीते शनिवार को किसी बात को लेकर   झगड़ा लड़ाई हुई थी झगड़ा लड़ाई का मामला बढ़ता देख सुनीता अपने मायके भिटारी पूरे झम्मन दूबे गांव चली गई थी।

मां की मौत की जानकारी होने के बाद सुनीता आनन-फानन में घर पहुंची और घटना की जानकारी तत्काल पीआरबी पुलिस व थाना कुमारगंज को दी थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मृतका वृद्ध राजपती के शव को कब्जे में लेते हुए पंचायत नामा भरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतका की बेटी सुनीता शुक्ला ने अपने ही पति बिंदा प्रसाद शुक्ला पुत्र उमा दत्त शुक्ला के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए तहरीर दी थी तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी थी।

लेकिन पुलिस के हत्थे विंध्या प्रसाद नहीं लग रहा था आज पुलिस टीम को मुखबिर ने सूचना दिया कि अपनी सासू मां की हत्या करने वाला आरोपी बीसा का पुरवा से बहबरमऊ जाने वाले मार्ग पर स्थित खपड़े मोड़ के पास खड़ा होकर कहीं जाने के लिए किसी का इंतजार कर रहा है।

 सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष कुमारगंज विवेक कुमार सिंह, उपनिरीक्षक कमलेश साहनी, कांस्टेबल मनदीप चौधरी, राहुल व विजय गुप्ता खपड़े मोड़ पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ लिया और थाने ले गए जहां पर विधिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय भेज दिया।

थाना कुमारगंज पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि मृतका राजपती के हाथ व पैर को 8 जगहों से आरोपी दामाद ने तोड़ा था इतना ही नहीं सिर व सीने में भी गंभीर चोटे थी। यह कारनामा विन्धा  प्रसाद ने शराब के नशे में कर दिया था।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट