शौचालय सफाई के लिए दर माह देना पडेगा 5 हजार रूपये -- तिरूमल्लेश चिम्मनी

भिवंडी।। भिवंडी मनपा क्षेत्र के वार्ड नंबर 19 बने सार्वजनिक शौचालय की सफाई के लिए पालिका शौचालय सफाई विभाग प्रमुख नितिन चौहान द्वारा दरमाह 5 रूपये मांगने की शिकायत स्थानीय निवासी तिरूमल्लेश व्यंकटेश चिम्मनी ने पालिका प्रशासक व आयुक्त विजय कुमार म्हसाल को निवेदन पत्र देकर किया है वही पर उन्होंने अपने निवेदन पत्र में आरोप लगाया है कि शौचालय दुर्दशा का शिकार है और इसकी मरम्मत के लिए शौचालय विभाग प्रमुख नितीन चव्हाण 25 हजार रूपये अलग से मांग रहा है। निवेदन पत्र के अनुसार प्रभाग समिति क्रमांक चार, वार्ड क्रमांक 19 के केशव नगर, बाबू चुनीवाला बिल्डिंग के पास, घर नंबर 751 के सामने 55 कुटुंबों वाली चाल है। इस चाल के पास बने मुख्य नाले के ऊपर 25-30 वर्ष पूर्व चार सीट वाली शौचालय का निर्माण हुआ था जो आज जर्जर अवस्था में है परन्तु चाल में रहने वाले के पास दूसरा विकल्प नहीं होने के कारण इसी जर्जर शौचालय में नृत्य क्रिया करने के लिए मजबूर है। इस शौचालय की सफाई नही होने के कारण स्थानीय निवासी तिरूमल्लेश व्यंकटेश चिम्मनी ने शौचालय विभाग से सफाई करवाने व मरम्मत के लिए निवेदन पत्र दिया था। किन्तु पालिका के शौचालय विभाग प्रमुख नितिन चौहान ने शौचालय की सफाई करवाने के लिए दर माह 5 हजार रूपये व मरम्मत के नाम पर 25 हजार रूपये की मांग किया। इस प्रकार की लिखित शिकायतकर्ता चिम्मनी ने पालिका आयुक्त को निवेदन देकर किया है। 

शिकायतकर्ता उस क्षेत्र से इच्छुक उम्मीदवार है, राजनीति करने के उद्देश्य से मेरे ऊपर पैसा मांगने का झूठा आरोप लगा रहा है। हालांकि उक्त शौचालय निजी जमीन पर लगभग 25-30 वर्ष पूर्व नाले के ऊपर बनाया गया है जिसके कारण पूरी गंदगी सीधे नाले में जाती है। इसके बावजूद कई बार सफाई की गई है।
-------------- शौचालय विभाग नितिन चव्हाण।

चार साल पहले पालिका के सभी शौचालयों की मरम्मत व सुन्दरीकरण किया गया किन्तु उक्त शौचालय निजी जमीन पर होने के कारण इसकी मरम्मत नहीं की गई थी। इस शौचालय को प्रभाग समिति स्तर पर अतिधोखा दायक घोषित किया गया। 
 ------------  (हरीश म्हात्रे)
बांधकाम अभियंता प्रभाग समिति क्रमांक 04 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट